Power Distribution: विद्याभूषण होंगे पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक

Power Distribution: आइएएस अधिकारी विद्याभूषण को पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक की कमान सौंपी है

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 28 जून: Power Distribution: शासन ने देर रात 2008 बैच के आइएएस अधिकारी विद्याभूषण को पूर्वांचल विद्युत वितरण (Power Distribution) निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक की कमान सौंपी है। विभागीय सूत्रों के मुताबिक वह वाराणसी में सोमवार को पदभार ग्रहण कर सकते हैं। गत 18 जून को समीक्षा बैठक में उपस्थित नहीं होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व एमडी डॉ. सरोज कुमार को निलंबित कर दिया था। तब से लेकर नौ दिन तक प्रबंध निदेशक की कुर्सी खाली थी।

पूर्व एमडी डॉ. सरोज कुमार से समीक्षा बैठक में अनुपस्थित रहने के लिए स्पष्टीकरण मांगा गया था। उनके स्पष्टीकरण देने के तुरंत बाद शासन ने नए एमडी को कार्यभार सौंप दिया है। सूत्रों के मुताबिक जिस कार से पूर्व एमडी डॉ. सरोज कुमार निलंबित होने के बाद लखनऊ गए थे। अब वही कार नए एमडी विद्याभूषण को लेने के लिए गयी है। उम्मीद है कि रविवार शाम को वह लखनऊ से वाराणसी के लिए चलें गे। उनके देर रात तक उनके यहां पहुंचने की संभावना है।

देश-दुनिया की खबर अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करेें

इससे पूर्व वह एलबीएस प्रशासन अकादमी मसूरी से वापस आने के बाद प्रतीक्षारत चल रहे थे। मूलरूप से यह उत्तराखंड के रहने वाले हैं। विभागीय सूचना के अनुसार उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के चेयरमैन एम. देवराज से मिलने पहुंचें और पूर्वांचल विद्युत वितरण (Power Distribution) निगम लिमिटेड के नए एमडी विद्याभूषण ने लखनऊ में ही चार्ज ले लिया है। उम्‍मीद है कि काशी में वह काशी कोतवाल और बाबा दरबार में हाजिरी लगाएंगे।

क्या आपने यह पढ़ा.. Road Accident Moradabad: मुरादाबाद में बड़ा हादसा, बस पलटने से 5 श्रमिकों की मौत, कई घायल