Harsh shanghvi

Police complaint filed through mobile: गुजरात में आएगी नई खेल नीति, मोबाइल से ही दर्ज करा सकेंगे पुलिस शिकायत: हर्ष संघवी

Police complaint filed through mobile: निकट भविष्य में गुजरात में नई खेल नीति लायी जाएगी जिसमें युवक-युवतियों को अच्छा अवसर और प्रोत्साहन मिलेगा. साथ ही एक ऐसी सुविधा शुरू की जाएगी जहां नागरिक अपने मोबाइल से पुलिस में शिकायत दर्ज करा सकेंगे।

अहमदाबाद, 14 फ़रवरी: Police complaint filed through mobile: अहमदाबाद में बढ़ते साइबर अपराध को रोकने के लिए पुलिस ने कई कड़े कदम उठाए हैं। जिसमें अहमदाबाद साइबर क्राइम ऑनलाइन फ्रॉड के शिकार करीब 16 हजार के पैसे भी वापस दिलाकर आरोपियों गिरफ्तार किए हैं। इस मुद्दे पर गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने कहा कि अहमदाबाद पुलिस ने बहुत अच्छा प्रयोग किया है. लोकतंत्र का चौथा स्तंभ पुलिस और मीडिया के सभी संपादकों और प्रबंधकों के बीच एक सेतु बनाने का प्रयास है। यह एक ऐसा प्रयोग है जो समाज में मीडिया के नए प्रयोग और सटीक और समय पर जानकारी के माध्यम से व्यवस्था और लोगों को जोड़ता है।

गुजरात में आएगी नई खेल नीति

उन्होंने आगे कहा कि आने वाले दिनों में प्रदेश के सभी शहरों में इस तरह का प्रयोग किया जाएगा, जिसमें नए विचार, सूचनाएं और तमाम मामले पुलिस तक पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा. साथ ही निकट भविष्य में गुजरात में नई खेल नीति लायी जाएगी जिसमें युवक-युवतियों को अच्छा अवसर और प्रोत्साहन मिलेगा. साथ ही एक ऐसी सुविधा शुरू की जाएगी जहां नागरिक अपने मोबाइल से पुलिस में शिकायत दर्ज करा सकेंगे।

Chinese apps ban: मोदी सरकार का चीन को बड़ा झटका, इन 54 चीनी ऐप्स पर लगाया प्रतिबंध, देखें पूरी लिस्ट

पुलिस ने 40 हजार बहनों के साथ किया सर्वे

हर्ष सांघवी ने आगे कहा, ‘मैं अहमदाबाद के पुलिस कमिश्नर संजय श्रीवास्तव और उनकी पूरी टीम को बधाई देता हूं। इस तरह प्रेजेंटेशन के जरिए सभी को बताया गया कि अहमदाबाद साइबर टीम द्वारा 16 हजार से ज्यादा लोगों को पैसा कैसे लौटाया गया. वहीं अहमदाबाद साइबर टीम ने कैसे गुजरात के तमाम साइबर क्राइम थानों में मदद की है. आर्थिक कार्यालय के साथ-साथ निर्भया परियोजना के लिए भी उचित कार्य किया। निर्भया परियोजना महिलाओं की सुरक्षा के लिए एक परियोजना है। जिसमें अहमदाबाद पुलिस ने शहर की 40 हजार बहनों के साथ सर्वे किया। सर्वेक्षण में स्ट्रीट लाइट, सार्वजनिक शौचालय, बस स्टॉप पर आपातकालीन स्विच सहित मुद्दों को देखा गया।

Hindi banner 02