Varanasi PM visit police team

PM Varanasi visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काशी दौरा 15 जुलाई को अधिकारियो ने आयोजन स्‍थलों का किया सूक्ष्म निरीक्षण

PM Varanasi visit: प्रधानमंत्री के दौरे से पूर्व वाराणसी पहुंचा अधिकारियों का दल अपने संसदीय क्षेत्र को प्रधानमंत्री देंगें 1200 करोड़ की सौगात

रिपोर्ट : डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी,11 जुलाई: PM Varanasi visit: वाराणसी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काशी आगमन 15 जुलाई को हो रहा है . लगभग 8 महीने के बाद अपने संसदीय क्षेत्र मे आ रहे प्रधानमंत्री के काशी आगमन की तैयारियां जोर शोर से हो रही हैँ . अपने संसदीय क्षेत्र मे यद्यपि प्रधानमंत्री का ठहराव 5 घंटे का ही है , परंतु वे 1200 करोड़ की सौगात काशी वासियो को भेंट करेंगें .

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्‍तावित दौरे (PM Varanasi visit) की रूपरेखा को अंतिम रूप देने के साथ ही व्‍यवस्‍था का जायजा लेने रविवार को अधिकारियों का दल वाराणसी पहुंचा। इस टीम में मुख्य सचिव और डीजीपी का बनारस दौरा शामिल है। पीएम के आगामी 15 जुलाई को प्रस्तावित कार्यक्रम के स्थलों का अधिकारियो ने सूक्ष्म निरीक्षण किया । वहीं सर्किट हाउस में अफसरों संग बैठक कर रूपरेखा को अंतिम रूप दिया । एसपीजी एआइजी, 54 आफिसर्स और दो वाहन भी वाराणसी पहुंच गए ।

Whatsapp Join Banner Eng

वहीं दूसरी ओर पीएम के आगमन (PM Varanasi visit) को लेकर एएसएल मीटिंग एयरपोर्ट पर दोपहर में हुई । पत्रकारों से बात करते हुए प्रमुख सचिव ने बताया कि पीएम के आगमन की तैयारी पूरी कर ली गई है, अंतिम प्रोटोकाल जारी होने के बाद मिनट्स जारी किए जाएंगे। डीजीपी ने कहा कि एसपीजी के अधिकारी पीएम विजिट के बाबत 12 जुलाई को वाराणसी में मौजूद रहेंगे। दोपहर में एसपीजी की टीम एयर इंडिया के विमान से वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंची और शहर रवाना हो गई। रूद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर जाकर तैयारियों का जायजा भी लिया।

मुख्य सचिव आरके तिवारी व डीजीपी मुकुल गोयल सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर से निकले और संपूर्णानंद संस्‍कृत विश्वविद्यालय पहुंचे। इसके बाद वह बाबा दरबार पहुंचे और श्रीकाशी विश्‍वनाथ धाम का जायजा लिया। पीएम नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में लंबे समय के बाद आ रहे हैं। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर कमजोर पड़ने के बीच अब काफी परियोजनाएं पूरी हो चुकी हैं। जबकि कई नई परियोजनाओं को अमलीजामा पहनाने की तैयारी है।

यह भी पढ़े…..Surendra Jeerawala: नरेन्द्र मोदी विचार मंच सरकारी योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुंचाने के लिए तत्परः जीरावाला

लिहाजा इस सप्‍ताह प्रस्‍तावित पीएम के दौरे (PM Varanasi visit) को देखते हुए एसपीजी ने रविवार से डेरा शहर में डाल दिया । इसके साथ ही पीएम के दौरे के महत्‍वपूर्ण स्‍थलों को भी टीम जल्‍द अपनी निगरानी में ले लेगी। इसके बाद प्रशासनिक तौर पर पीएम के दौरे को अंतिम रूप दिया जाएगा। हालांकि, पूरी व्‍यवस्‍था का एक अनुमानित खाका अधिकारियों की बैठक में तय कर लिया जाना है। इसके बाद उसी के अनुरूप तैयारियों को गति दी जाएगी।