PM Modi birthday puja

PM Modi birthday puja: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर दीर्घायु हेतु काशी में हुआ रुद्राभिषेक

PM Modi birthday puja: भोलेनाथ की नगरी में भगवान शिव का रुद्राभिषेक कर पीएम के स्वस्थ दीर्घायु की कामना

वाराणसी, 17 सितंबरः PM Modi birthday puja: वाराणसी के सांसद और देश के यशश्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71 वें जन्मदिन पर उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कई कार्यक्रम हुए। कहीं केक काटा गया तो अनाथालयों और अस्पतालों में फलों का वितरण किया गया। वहीं दूसरी ओर पौराणिक असि नदी स्थित रामेश्वर मठ में नर्मदेश्वर महादेव का रुद्राभिषेक कर प्रधानमंत्री के स्वस्थ दीर्घायु एवं यशस्वी होने की कामना की गई। वैसे तो प्रत्येक वर्ष वाराणसी में प्रधानमंत्री का जन्मदिन पार्टी और संघ से जुड़े कार्यकर्ता मनाते रहे हैं। परन्तु इस बार इनके जन्मदिन समारोह का आयोजन सामाजिक, सांस्कृतिक और आध्यात्मिक संगठनों के द्वारा भी उत्साह पूर्वक मनाया गया।

PM Modi birthday puja: काशी धर्मपीठ रामेश्वर मठ के उत्तराधिकारी शिष्य स्वामी लखन स्वरूप ब्रह्मचारी के सानिध्य में आचार्य पवन मिश्र, जिनको इस बार राज्य सरकार द्वारा वेद पंडित पुरस्कार के लिए चयन किया गया है के आचार्यत्व में मठ के वेद पाठी बटुको ने वेद मंत्रों के बीच, नर्मदेश्वर महादेव का विधि विधान से रुद्राभिषेक कर, प्रधानमंत्री मोदी के दीर्घायु एवं यशस्वी होने की कामना की। रुद्राभिषेक की खास वात यह थी कि भगवान शिव के शिवलिंग के सामने पीएम नरेंद्र मोदी की फोटो लगाकर रुद्राभिषेक किया गया। साथ ही पीएम मोदी का भी पूजन अर्चन किया गया।

क्या आपने यह पढ़ा… Cultural program competition: वाराणसी जनपद स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रतियोगिता का शुभारम्भ 22 सितंबर को

PM Modi birthday puja: इस अवसर पर उपस्थित समाजसेवी रामयश मिश्र ने कहा कि काशी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरे विश्व में भारत की साख बढ़ी है। इन 7 सालों में देश आर्थिक, सामाजिक, सामरिक सहित सभी क्षेत्रों में विकास किया है। इस अवसर पर मठ में भंडारे का भी आयोजन किया गया।

मठ के उत्तराधिकारी शिष्य स्वामी लखन स्वरूप ब्रह्मचारी ने कहा कि हमें गर्व है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के सांसद हैं, उनके नेतृत्व में देश चौमुखी विकास कर रहा है। समारोह में मनोज मिश्र, सुरेंद्र कुमार दुबे सहित बटुक गण उपस्थित थे।

Whatsapp Join Banner Eng