ST bus

Mahashivratei special ST buses: गुजरातः महाशिवरात्रि को लेकर 350 अधिक बसे चलाई जाएगी

Mahashivratei special ST buses: शिवरात्रि मेले के लिए एसटी निगम की विशेष व्यवस्था

अहमदाबाद, 23 फ़रवरी: Mahashivratei special ST buses: गुजरात के जूनागढ़ में शिवरात्रि को लेकर तैयारी जोरो पर है। ऐसे में राज्य के एसटी निगम ने भी शिवरात्रि मेले को लेकर विशेष योजना तैयार की है। शिवरात्रि मेले को लेकर एसटी विभाग ने 350 से अधिक बसों की व्यवस्था की है।

जूनागढ़ में दो साल के बाद महाशिवरात्रि मेले का आयोजन होने जा रहा है। ऐसे में जूनागढ़ भवनाथ में तैयारियों जोरों पर है। साथ ही साथ ‘मिनी कुंभ’ के तौर पर जाने जाते इस शिवरात्रि मेले को लेकर राज्य सरकार के साथ साथ महानगरपालिका ने तैयारी शुरू कर दी है। भवनाथ में दीपावली के बाद से ही ‘लीली परिक्रमा’ की तरह ही लाखों की भीड़ उमड़ती है।

Helpline numbers for citizens stuck in Ukraine: यूक्रेन में फंसे नागरिकों के लिए भारत ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर्स

पिछले दो साल से कोरोना की स्थिति के कारण मेला आयोजन नहीं किया गया था। लेकिन इस बार कोविड गाइडलाइन के मुताबिक मेले का आयोजन करने की महानगरपालिका के आश्वासन के बाद राज्यसरकार ने मेले को मंजूरी दी है। राज्य के एसटी निगम भी शिवरात्रि के इसे मेले को लेकर विशेष एक्शन प्लान तैयार किया है। एसटी निगम ने 350 से अधिक एसटी बसे चलाने का निर्णय किया है। यह बस व्यवस्था 24 फरवरी से 1 मार्च तक रहेगी। भवनाथ की तलहती में 50 मिनी बस की व्यवस्था की गई है।

भवनाथ में महानगर पालिका की टीम सफाई, रास्ते के कामकाज शुरु कर दिया है। कोरोना के कारण वैक्सिनेशन कैम्प से लेकर रास्तों के सेनिटाइजेशन का काम शुरू हो चुका है।

Hindi banner 02