Gas Cylinder

Illegal gas refilling busted in varanasi: वाराणसी में अवैध गैस रिफिलिंग का भंडाफोड़, पढ़ें पूरी खबर…

Illegal gas refilling busted in varanasi: दर्जनों रिफिल गैस सिलेंडर बरामद, हो रही है विधिक कार्रवाई

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 06 दिसंबरः Illegal gas refilling busted in varanasi: वाराणसी में अवैध गैस रिफिलिंग के धंधे का भंडा फोड़ किया गया। मुख बिरखास की सूचना के आधार पर भोजूवीर यू.पी. कॉलेज के समीप गैस चूल्हा रिपेयर की आड़ में अवैध तरीके से घरेलू गैस सिलेंडरों से 05 किग्रा. के अमान सिलेंडरों में अवैध तरीके से गैस रिफिल का कार्य के दृष्टिगत छापे की कार्रवाई की गई।

छापे की कार्यवाही जिला पूर्ति अधिकारी उमेश चंद्र मिश्रा, पूर्ति निरीक्षक नम्रता श्रीवास्तव व कृष्णा शर्मा, रामजीत यादव, विकास कुमार आपूर्ति लिपिकगण के साथ उप निरीक्षक चौकी गिलटबाजार व 02 महिला कांस्टेबल की उपस्थिति हुआ। दीपक गैस हाउस केशव का मकान, श्री गैसो इण्टरप्राइजेस, एम०जी० इण्टरप्राईजेज व विजय इण्टरप्राईजेज के नाम से चल रही चुल्हा रिपेरिंग दुकान एवं दुकान के पीछे स्थित मकान के विभिन्न कमरों में छापा मारा गया।

अवैध तरीके से भंडारित 14.200 किग्रा के कुल 30 सिलेंडर, 01 कामर्शिलय सिलेंडर के साथ अवैध से रिफलिंग यंत्र (बांसुरी) 02 नग अदद, तौल मशीन 02 नग अदद व अमानक श्रेणी के 05 किग्रा के 50 सिलेंडर, 02 किग्रा के 06 सिलेंडर तथा मानक श्रेणी के 05 किग्रा वाले 35 सिलेंडर बरामद हुआ। उक्त प्रकरण में समस्त बरामद शुदा सामग्री को मेसर्स वैष्णों गैस एजेन्सी को सुपुर्दगी में देते हुए अग्रेतर विधिक कार्यवाही करायी जा रही है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Gujarat weather update: गुजरात में सियासत की गरमा-गरमी के बीच मौसम ने ली करवट, इस तारीख को होगी बारिश…!

Hindi banner 02