ABU 1

Har ghar tiranga yojana: हर घर तिरंगा योजना के आयोजन को यादगार बनाने के लिए माउंट आबू में बैठक आयोजित हुई

Har ghar tiranga yojana: बैठक में तय किया गया कि आजादी के अमृत महोत्सव को यादगार बनाने के लिए विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों को आयोजित जाएगा

रिपोर्टः किशन वासवानी

माउंट आबू, 05 अगस्तः Har ghar tiranga yojana: आजादी के अमृत महोत्सव (75 वी वर्षगांठ) मना रहे देश में सभी देशवासियों में गौरव व जोश का संचार हो रहा है। आजादी के अमृत महोत्सव को अविस्मरणीय यादगार बनाने के लिए माउंट आबू के स्थानीय प्रशासन ने पालिका पुस्तकालय में शुक्रवार को एसडीएम कनिष्क कटारिया की अध्यक्षता में सभी सरकारी, सामाजिक, धार्मिक एवं नागरिक संगठनो की एक सामूहिक बैठक का आयोजन किया गया।

Har ghar tiranga yojana: बैठक में तय किया गया कि आजादी के अमृत महोत्सव को यादगार बनाने के लिए विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों को आयोजित जाएगा। जो 12 अगस्त से ही प्रारंभ हो जाएगें।

Advertisement

आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में हर घर-घर तिरंगा लगाने के लिए प्रेरित/जागरूक करना। प्रत्येक व्यापारिक प्रतिष्ठान, शहर के होटल्स-पीजी मे राष्ट्र ध्वज को लगाने सहित मैराथन दौड़, स्वच्छता-साफ-सफाई के लिए श्रम दान, वाहन रैली, मानव श्रृंखला रैली, माउंट आबू के विभिन्न पॉइट्स पर सैलानियों के साथ तिरंगे को पहराना, सांस्कृतिक कार्यक्रम सहित अन्य आयोजनों को किया जाना तय हुआ। साथ ही में सम्मानजनक रूप में राष्ट्र ध्वज को पहराने समेत नेशनल प्लेग के कोड-ऑफ कन्डक्ट की जानकारी प्रदान की गई।

बैठक में स्थानीय प्रशासन से एसडीएम कनिष्क कटारिया, उप अधीक्षक पुलिस योगेश शर्मा, समेत पुलिस आर्मी सीआरपीएफ एयर फोर्स स्काउट सहित सभी सामाजिक व धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Pradhan mantri matru vandana yojana: प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के बारे में जानकारी हेतु नया हेल्पलाइन नंबर जारी, जानें….

Advertisement
Hindi banner 02
देश की आवाज़ की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.