Pradhan Mantri Matru Vandana Yojana

Pradhan mantri matru vandana yojana: प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के बारे में जानकारी हेतु नया हेल्पलाइन नंबर जारी, जानें….

Pradhan mantri matru vandana yojana: योजना के तहत लाभार्थियों की जानकारी बढाने और समस्याओं के समाधान के लिए नया हेल्पलाइन नंबर-104 जारी किया गया

मऊ, 05 अगस्तः Pradhan mantri matru vandana yojana: पहली बार गर्भवती होने वाली महिलाओं के बेहतर स्वास्थ्य देखभाल और पोषण के लिए प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना (पीएमएमवीवाई) के तहत तीन किश्तों में 5000 रुपये सीधे बैंक खाते में दिए जाते हैं। इस योजना के तहत लाभार्थियों की जानकारी बढाने और समस्याओं के समाधान के लिए नया हेल्पलाइन नंबर-104 जारी किया गया है। यह जानकारी प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ गिरिजेश चंद पाठक ने दी।

डॉ. पाठक ने बताया कि प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के तहत जिले में अब तक 62,594 पात्र लाभार्थियों का पीएमएमवीवाई पोर्टल पर पंजीकरण कराया जा चुका है और सभी चिकित्सा अधीक्षक को निर्देश दिया गया है कि शत-प्रतिशत पात्र लाभार्थियों का पंजीकरण पोर्टल पर कराया जाए। कोई भी पात्र लाभार्थी इस योजना से वंचित न रहे।

योजना के नोडल अधिकारी डॉ बीकेयादव ने बताया कि पीएमएमवीवाई योजना के तहत जो लाभार्थी प्रथम व द्वितीय क़िस्त का लाभ पा चुके है, वह नजदीकी आशा तथा पीएचसी व सीएचसी से सम्पर्क कर तृतीय क़िस्त का लाभ पाने के लिए जल्द से जल्द आवेदन कर दें, जिससे कि उनको समय से इस योजना का लाभ मिल सके।

Advertisement

जिला कार्यक्रम समन्वयक विवेक कुमार सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना की जानकारी के लिए राज्य स्तर से एक नया हेल्पलाइन नम्बर 104 जारी किया गया है। इस नम्बर पर फोन करके घर बैठे लाभार्थी योजना के बारे में जानकारी ले सकते हैं। यदि लाभार्थियों को इस योजना का लाभ लेने में किसी तरह की समस्या हो तो जिला कार्यक्रम समन्वयक के नम्बर 9918004222 पर भी फोन कर सकती हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. KL rahul: केएल राहुल की टीम इंडिया में होगी जल्द वापसी, इस टूर्नामेंट से करेंगे कमबैक

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Advertisement
Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.