KL Rahul Indian Cricketer

KL rahul: केएल राहुल की टीम इंडिया में होगी जल्द वापसी, इस टूर्नामेंट से करेंगे कमबैक

KL rahul: टीम के स्टार ओपनर केएल राहुल की एशिया कप से पहले टीम में वापसी लगभग तय है

खेल डेस्क, 05 अगस्तः KL rahul: एशिया कप से पहले टीम इंडिया को बड़ी राहत मिलने जा रही है। दरअसल टीम के स्टार ओपनर केएल राहुल की एशिया कप से पहले टीम में वापसी लगभग तय है। इसके अलावा तेज गेंदबाज दीपक चाहर भी पूरी तरह से फिट हो चुके हैं और उनका चयन भी लगभग तय माना जा रहा है। मालूम हो कि एशिया कप का आयोजन टी20 प्रारूप में दुबई और शारजाह में 27 अगस्त से 11 सितंबर तक होगा।

क्या आपने यह पढ़ा…. Murdered in up: उत्तर प्रदेश के सिकंदरा में चांदी व्यापारी की निर्मम हत्या; भाजपा कार्यकर्ता है आरोपी, पढ़ें मामला…

देखने वाली बात यह होगी कि चेतन शर्मा की अगुआई वाली चयन समिति 15 खिलाड़ियों का चयन करती है या फिर सभी संभावित विकल्पों को आजमाने की बात ध्यान में रखते हुए 17 सदस्यीय टीम चुनती है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, ”लोकेश राहुल को कुछ भी साबित करने की जरूरत नहीं है। जब भी वह टी20 खेलता है तो हमेशा विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलता है और यही चीज जारी रहेगी। भविष्य में सूर्यकुमार और ऋषभ मध्य क्रम के विशेषज्ञ बल्लेबाजों के रूप में खेलेंगे।”

Advertisement

उल्लेखनीय है कि राहुल के जिंबाब्वे के खिलाफ उसकी सरजमीं पर होने वाली एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम में वापसी करने की उम्मीद थी। लेकिन कोविड-19 संक्रमण के कारण वह हाल में हुई स्पोर्ट्स हर्निया की सर्जरी से पूरी तरह उबरने में नाकाम रहे। विराट कोहली की फॉर्म भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ी चिंता है लेकिन इस स्टार बल्लेबाज के तीसरे नंबर के स्थान को फिलहाल कोई खतरा नजर नहीं आता। दिनेश कार्तिक ने मध्य क्रम में एक स्थान पर अपनी जगह लगभग पक्की कर दी है जबकि भविष्य में दीपक हुड्डा पहले बैकअप विकल्प होंगे।

गेंदबाजी इकाई में चाहर जिंबाब्वे के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में वापसी करेंगे और पूरी संभावना है कि उन्हें एशिया कप के लिए जाने वाली टीम में भी चुना जाएगा। सूत्र ने कहा, ”दीपक चोटिल होने से पहले टी20 में भारत के लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले गेंदबाजों में से एक थे। वह उचित मौके का हकदार है और साथ ही हमें भुवनेश्वर कुमार का उसके समान विकल्प भी चाहिए। साथ ही वह वापसी कर रहा है तो लय हासिल करने के लिए उसे काफी मैच खेलने होंगे।”

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Advertisement
Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.