Jitu vaghani

Gujarat government big decision for families of kutch: कच्छ के 20 हजार परिवारों के लिए गुजरात सरकार का बड़ा फैसला, पढ़ें पूरी खबर

Gujarat government big decision for families of kutch: सरकार ने सभी परिवारों को उनके जो मकान आवंटित किए गए हैं उसका मालिकाना हक देने का निर्णय लिया: जीतू वाघाणी

अहमदाबाद, 11 मईः Gujarat government big decision for families of kutch: गुजरात में चुनाव को लेकर राजनीति में काफी गर्माहट आ गई हैं। ऐसे में आज मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक में अनेक मुद्दों पर चर्चा की जा रही हैं। बैठक के बाद प्रवक्ता जीतू वाघाणी ने पत्रकार परिषद को संबोधित कर बैठक में लिए गए निर्णय के बारे में जानकारी दी।

Gujarat government big decision for families of kutch: जीतू वाघाणी ने बताया कि कैबिनेट में राजस्व विभाग को लेकर निर्णय लिया गया हैं। भूकंप में 20 हजार मकान बनाए गए। इन मकानों को टाइटल नहीं मिल रहा था। इससे टाइटल क्लियर करने का निर्णय लिया गया हैं। कैबिनेट में मकान को टाइटल क्लियर करने के लिए मंजूरी दी है।

कच्छ में वर्ष 2001 में आए भयंकर भूकंप में जिनके मकान गिर गए थे। उन्हें राज्य सरकार और स्वैच्छिक संस्थाओं की ओर से मकान आवंटित किया गया था। यह मकान जिन्हें आवंटित किए गए, उनके परिवार वर्षों से मकान में रहते हैं, लेकिन उनके पास से मकान मालिकी संबंधित या कब्जे को लेकर कोई सबूत नहीं हैं।

Advertisement

क्या आपने यह पढ़ा….. Summer special train: पश्चिम रेलवे अहमदाबाद एवं पटना के बीच चलाएगी ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेन

Gujarat government big decision for families of kutch: सरकार ने सभी परिवारों को उनके जो मकान आवंटित किए गए हैं उसका मालिकाना हक देने का निर्णय लिया हैं। इस समय 6 हजार परिवार की सनद तैयार हैं। बाकि 17 हजार मकानों के दस्तावेज तैयार हो रहे हैं। महीने में ही मालिकाना हक दिए जाने की संभावना हैं।

Gujarat government big decision for families of kutch: जीतू वाघाणी ने कहा कि बैठक में पीएम गतिशक्ति योजना को लेकर चर्चा हुई। मंत्रिमंडल ने मुख्यमंत्री को अभिनंदन दिया है। इस योजना के तहत करीब 49 एनओसी त्वरित मिलने लगी है। 2700 करोड़ रुपए के खर्च पर कोस्टल हाइवे बन रहा है। गति शक्ति प्रोजेक्ट के तहत सरकार के 500 करोड़ रुपए बचे हैं। जीडीपी 8.3 प्रतिशत से बढ़कर 10 करने का लक्ष्य हैँ।

Advertisement
Hindi banner 02
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.