Vijay rupani and nitin patel

Gujarat bjp leader: गुजरात भाजपा के इन दिग्गज नेताओं ने चुनाव लड़ने से किया इनकार

Gujarat bjp leader: पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, विधायक भूपेंद्र सिंह चुडास्मा और प्रदीप सिंह जाड़ेजा नहीं लडेंगे चुनाव

गांधीनगर, 09 नवंबरः Gujarat bjp leader: गुजरात में विधानसभा के चुनाव की घोषणा के साथ ही विविध राजनीतिक पार्टियों में चहल-पहल तेज हो गई हैं। भाजपा और कांग्रेस ने जहां चुनाव प्रचार की शुरुआत कर दी है। इस बीच भाजपा के कई दिग्गज नेताओं ने विधानसभा का चुनाव लड़ने से मना कर दिया हैं। इनमें से एक नाम है पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी का।

उन्होंने कहा कि मैंने सभी के सहयोग से पांच साल सीएम के रूप में काम किया। इन चुनावों में नए कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी जाए। मैं चुनाव नहीं लडूंगा। मैंने वरिष्ठों को पत्र भेजकर दिल्ली को अवगत करा दिया है। हम चुने हुए उम्मीदवार को जिताने के लिए काम करेंगे। रूपाणी के साथ-साथ पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने भी चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया हैं।

विजय रूपाणी और नितिन पटेल के अलावा वरिष्ठ भाजपा विधायक भूपेंद्र सिंह चुडास्मा ने भी चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया हैं। चुडास्मा ने कहा, मैं विधानसभा चुनाव नहीं लडूंगा और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को इस संबंध में बता दिया है। मैंने तय किया है कि अन्य कार्यकर्ताओं को अवसर मिलना चाहिए। मैं अब तक 9 बार चुनाव लड़ चुका हूं। मैं पार्टी का धन्यवाद व्यक्त करता हूं।

प्रदीप सिंह जा़डेजा भी नहीं लडेंगे चुनाव

बता दें कि इन सबके अलावा विधायक प्रदीप सिंह जडेजा भी चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि मैं वटवा विधानसभा सीट का विधायक हूं। मुझे पार्टी द्वारा चार बार विधायक और राज्य मंत्रिमंडल में मंत्री के रूप में काम करने का एक बड़ा अवसर दिया गया है। मैं स्वेच्छा से अगला विधानसभा चुनाव 2022 में नहीं लड़ना चाहता।

क्या आपने यह पढ़ा….. Gandhidham-nagercoil express: यह दो एक्सप्रेस ट्रेनें अब गैर मानसून टाइम टेबल से चलेगी, जानें पूरा विवरण..

Hindi banner 02