Gaya underpass cheking

Gaya underpass: गया पुल के पास बनेगा एक और अंडरपास

Gaya underpass: डीसी संदीप सिंह ने रेलवे और डीपीआर बनानेवाली राइट्स के अधिकारियों के साथ स्थल का निरीक्षण किया। वास्तविक स्थिति से अवगत हुए

रिपोर्ट: शैलेश रावल
रांची, 02 सितम्बर:
Gaya underpass: धनबाद को ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने के लिए गया पुल के बगल (श्रमिक चौक से जाने के दौरान दाएं तरफ) में एक और अंडर पास बनेगा। इसके लिए डीसी संदीप सिंह ने रेलवे और डीपीआर बनानेवाली राइट्स के अधिकारियों के साथ स्थल का निरीक्षण किया। वास्तविक स्थिति से अवगत हुए। जमीन और अतिक्रमण को भी देखा। अंडर पास बनाने के लिए जमीन की जरूरत तथा इसकी जद में आने वाले निजी और सरकारी संरचनाओं की भी जानकारी ली।

गया पुल से ऊपर से गुजरनेवाली धनबाद-गया रेलवे लाइन को भी देखा। (Gaya underpass) अंडरपास बनाने के दौरान मुख्य रेल लाइन पर कुछ समय के लिए परिचालन बंद होने की स्थिति में वैकल्पिक मार्ग की भी जानकारी ली। डीसी ने राइट्स को डीपीआर के अनुसार फिजिबिलिटी रिपोर्ट तैयार करने को कहा। राइट्स के अधिकारियों ने डीआरएम आशीष बंसल के साथ भी बैठक की। डीसी ने मौके पर नए अंडर पास के एलाइनमेंट के बारे में भी तस्दीक की।

उन्होंने जानना चाहा कि सही एलाइनमेंट क्या हो सकता है। पूरे मामले में रेलवे के अधिकारियों और राइट्स के विशेषज्ञों की राय ली। नए अंडर के पास से दोनों तरफ से जुड़ने वाले एप्रोच रोड के एलाइनमेंट की भी जानकारी ली। रेल पटरी के दोनों तरफ रेलवे कॉलोनी की ओर जानेवाली सड़क को भी देखा।

यह भी पढ़ें…..UP Fever: रहस्यमयी बुखार से यूपी में 100 से अधिक लोगों की मौत

डीसी ने विशेषज्ञों से अंडरपास (Gaya underpass) और एप्रोच सड़क के निर्माण के लिए सभी तकनीकी पक्षों पर भी जानकारी मांगी। उन्होंने बताया कि यह तय होना चाहिए कि इस प्रोजेक्ट में कोई बड़ी तकनीकी बाधा तो नहीं आ रही है। वहीं सड़क के बीच में ट्रैफिक पोस्ट रहने के कारण भी परेशानी होती है, जिसे हटाने की प्रक्रिया शुरू करने पर भी विस्तार से विचार-विमर्श किया गया। मौके पर रेलवे के सीनियर डीईएन को-ऑर्डिनेशन अमित कुमार, जिला योजना पदाधिकारी, आरसीडी के कार्यपालक अभियंता, राइट्स कोलकाता के विशेषज्ञ एवं रेलवे के अभियंता सहित अन्य पदाधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे।

Whatsapp Join Banner Eng