Ganga ghat Varanasi 2

Cultural week: आई आई टी बी एच यू में कल्चरल वीक 2021 का सफल आयोजन

Cultural week: आई आई टी बी एच यू में कल्चरल वीक 2021 का सफल आयोजन

  • Cultural week:अंतर्राष्ट्रीय भागीदारी के कारण संस्थान को मिली नई ऊंचाई

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी,31 मार्च: कल्चरल काउंसिल, आईआईटी बीएचयू (वाराणसी), ने ऑनलाइन मोड में “कल्चरल वीक 2021” (Cultural week) का सफल आयोजन किया। इस आयोजन ने दुनिया भर के छात्रों को कला के माध्यम से, इस महामारी के समय में भी आपस में जोड़ने की मजबूत पहल की। काउंसिल के सात क्लबों ने नूर-क्रॉसरोड्स (संगीत कार्यक्रम), झंकार (डांस इवेंट), वाराणसी वर्डफेस्ट (साहित्यिक आयोजन), क्विजेस्टेस्ट (क्विज़िंग इवेंट), क्षितिज (ड्रमैटिक्स इवेंट) और चित्रकला (फाइन आर्ट्स इवेंट) के बैनर तले 25+ श्रेणियों में शानदार आयोजन किए।

ADVT Dental Titanium

इस उत्सव में रेड अर्थ, पौरिंग रेन, और सेक्रेड गेम्स जैसी कई प्रसिद्ध पुस्तकों के लेखक विक्रम चंद्रा; विश्व लेखन समुदाय के सदस्य अन्ना विलियम्स और ब्रिटनी कोलिन्स; रेलिश फिल्म्स प्रोडक्शन हाउस के सृजक (जहाँ ‘ मिस्ड कॉल’, पहली कम बजट की फिक्शन फिल्म बनाई गई थी) ओ पी श्रीवास्तव;पेपर कट के मास्टर पार्थ कोथेकर; मोना बिस्वरुपा (जिन्होंने दुबई से लाइव कार्यशाला के दौरान एक कॉफ़ी पेंटिंग बनाई) और कई अन्य अनुभवी हस्तियों का समागम देखा गया, जिन्होंने अपना अनुभव बच्चों से बाटते हुए, इस कार्यक्रम में अपना योगदान दिया. सांस्कृतिक सप्ताह में 1500 से अधिक प्रतिभागियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। मलेशिया, ऑस्ट्रेलिया, फिलीपींस, दक्षिण कोरिया, जापान, न्यूजीलैंड और दुनिया के अन्य क्षेत्रों से आने वाली शानदार अंतर्राष्ट्रीय भागीदारी के साथ संस्थान की विरासत को एक नई ऊंचाई हासिल हुई।

कुल मिलाकर, यह उत्सव सभी प्रतिभागियों और आयोजकों के लिए बेहद उत्साहजनक और अत्यधिक मनोरंजक अनुभव था।

Whatsapp Join Banner Eng

Cultural week: कल्चरल कॉउंसलर डॉ अमितेश कुमार और स्टूडेंट सेक्रेटरी पुलकित जैन ने इस उत्सव के सफल आयोजन में सभी छात्र आयोजकों द्वारा किये प्रयासों की भूरि-भूरि प्रशंसा की एवं इस शानदार आयोजन के लिए बधाई दी।

यह भी पढ़े…..टेरोकार्ड रीडर पुनित लुल्ला से जानिए, टेरोकार्ड (Tarotcard) द्वारा आपका राशि भविष्य क्या कहता है?