CR GM

CR Q series relay production: भायखला में क्यू-सीरीज़ रिले उत्पादन का उद्घाटन

CR Q series relay production: महाप्रबंधक, मध्य रेल द्वारा सिग्नल और दूरसंचार ,वर्कशॉप भायखला में क्यू-सीरीज़ रिले उत्पादन का उद्घाटन।

मुंबई, 15 जुलाई: CR Q series relay production: अनिल कुमार लाहोटी, महाप्रबंधक, मध्य रेल ने दिनांक 15.7.2022 को सिग्नल और दूरसंचार वर्कशॉप, भायखला में क्यू-सीरीज़ रिले के उत्पादन का उद्घाटन किया। उन्होंने विशेष रूप से आंतरिक प्रशिक्षण उद्देश्यों के लिए बनाए गए थिक वेब स्विच का भी उद्घाटन किया

महाप्रबंधक ने अपने संबोधन में कहा कि, रिले, सिग्नलिंग सिस्टम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं और इसकी अनुपलब्धता से कई परियोजनाओं में देरी हो सकती है। रिले के आंतरिक निर्माण से बेहतर गुणवत्ता और रिले की समय पर उपलब्धता सुनिश्चित होगी और परियोजनाओं को समय पर पूरा करने में मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें:-CR mega block: मध्य रेल इस तारीख को अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक परिचालित करेगा, जानें पूरा विवरण…

सिग्नल और दूरसंचार वर्कशॉप, भायखला, भारतीय रेल का तीसरा कारखाना है, जिसमें रिले के आंतरिक निर्माण की सुविधा है। इन-हाउस रिले का उत्पादन मध्य रेल पर सिग्नल कार्यों के लिए रिले की जरूरतों को भी पूरा करेगा।

CR Q series relay production

ए के श्रीवास्तव, प्रधान मुख्य सिग्नल और दूरसंचार इंजीनियर, शलभ गोयल, मंडल रेल प्रबंधक, मुंबई मंडल, अमरेंद्र सिंह, मुख्य निर्माण प्रबंधक, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी कारखाना, भायखला, पीयूष कक्कड़, मुख्य सिग्नल इंजीनियर और मध्य रेल के अन्य वरिष्ठ अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Hindi banner 02