Testing

Corona virus in ahmedabad: अहमदाबाद में बढ़ते कोरोना को लेकर प्रशासन सतर्क, उठाया यह महत्वपूर्ण कदम

Corona virus in ahmedabad: अहमदाबाद में बढ़ते कोरोना को लेकर बस स्टैण्ड और रेलवे स्टेशन पर फिर से शुरू हुई टेस्टिंग

अहमदाबाद, 08 जूनः Corona virus in ahmedabad: अहमदाबाद में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ने लगे है। शहर में पिछले 20 दिन से कोरोना के मामलों में उल्लेखनीय बढ़ोतरी सामने आने से स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है। कोरोना का फैलाव रोकने के लिए प्रशासन ने टेस्टिंग की प्रक्रिया शुरु की है। रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट और एसटी स्टैण्ड के निकट टेस्टिंग डोम लगाकर मुसाफिरों की जांच की जा रही है।

अहमदाबाद में कोरोना के 251 सक्रिय मामले दर्ज है। इसमें से 10 मरीजों का उपचार चल रहा है। आज से मुसाफिरों की कोरोना जांच शुरू कर दी गई है। शहर के गीता मंदिर स्थित एसटी स्टैण्ड पर टेस्टिंग बूथ शुरू किया गया है। कोरोना के मामले घटते ही टेस्टिंग डोम बंद कर दिए गए थे, लेकिन अब मामले बढ़ने से कोरोना की टेस्टिंग शुरू की है।

क्या आपने यह पढ़ा… UP IAS transfer: उत्तरप्रदेश में 21 आईएएस अधिकारियों का हुआ तबादला, देखें पूरी लिस्ट

Corona virus in ahmedabad: टेस्ट में पोजिटीव आने वालों को आइसोलेट किया जाएगा। एसटी में आनेवाले हर मसाफिरों की टेस्टिंग की जा रही है। उल्लेखनीय है कि प्रशासन की ओर से कोरोना गाइडलाइन्स का पालन किया जा रहा है, लेकिन अभी लोगों में इस बारे में कोई सतर्कता नहीं है। लोगों लापरवाह होकर बगैर मास्क दिखाई दे रहे है। सोश्यल डिस्टेन्स का भी पालन नहीं किया जा रहा है।

वहीं दूसरी ओर अहमदाबाद के स्वास्थ्य विभाग की ओऱ से कालुपूर रेलवे स्टेशन पर एक्टिव मोड में दिखाई दिया। यहां प्रशासन की ओर से मुसाफिरों का कोरोना जांच की जा रही है रेलवे स्टेशन पर कुल 5 टेस्टिंग पोइ्न्ट शुरू किया गया है। स्टेशन पर शंकास्पद लगने वाले मास्क नहीं पहनने वाले मुसाफिरों की जांच की जा रही है। इसके अलावा मुसाफिरों को मास्क लगाने की अपील की जा रही है।

Hindi banner 02