CM Yogi kashi visit: योगी आदित्यनाथ का दुबारा मुख्य मंत्री बनने के बाद प्रथम काशी आगमन

CM Yogi kashi visit: मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे योगी आदित्यनाथ का पुष्प वर्षा और डमरु दल ने किया स्वागत

  • CM Yogi kashi visit: नेपाल के प्रधानमंत्री के भव्य स्वागत की करें तैयारी.. मुख्यमंत्री

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 03 अप्रैल
: CM Yogi kashi visit: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दुबारा मुख्यमंत्री बनने के बाद प्रथम काशी आगमन पर जबरदस्त स्वागत किया गया. काशी विश्वनाथ धाम परिसर में हजारों लोगों ने, गुलाब के फूलों की बरसात और विशाल डमरू बजाकर योगी जी का स्वागत किया. स्वागत से अभिभूत मुख्यमंत्री ने काशी वाशियों से ,नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा का रविवार को काशी में शानदार स्वागत करने की अपील किया .

विदित है कि नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा का आज आगमन काशी में हो रहा है . श्री देउबा काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के अलावा अन्य कार्यक्रम में शिरकत करेंगे . प्रधानमंत्री के इस आगमन की तैयारी को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार की शाम श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। उन्होंने तैयारियों का जायजा लिया और अधिकारियों से कहा कि काशी आगमन पर प्रधानमंत्री का भव्य स्वागत होना चाहिए। इसकी तैयारी युद्ध स्तर पर पूरी की जाए।

दोबारा मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार काशी पहुंचे योगी आदित्यनाथ जी का स्वागत पुष्प वर्षा, स्वस्तिवाचन और डमरू दल के द्वारा गड़गड़ाहट से किया गया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने उपस्थित श्रद्धालुओं का हर-हर महादेव के उद्घोष के बीच उनका अभिवादन स्वीकार किया।

क्या आपने यह पढ़ाAustralia removes duty on 95 Indian products: चीन पर निर्भरता कम करने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 95 भारतीय उत्पादों पर शुल्क हटाया

मुख्यमंत्री ने बाबा विश्वनाथ की षोडशोपचार पूजन कर प्रदेश वासियों के लिए मंगल कामना की। इसके बाद मुख्यमंत्री नेपाली मंदिर गए जहां उन्होंने पशुपतिनाथ मंदिर में भी पूजन अर्चन किया। उन्होंने प्रधानमंत्री के आगमन के दौरान होने वाले भूमि पूजन और अन्य कार्यक्रमों की तैयारियों का जायजा लिया। मुख्यमंत्री ने पशुपतिनाथ मंदिर में निवास करने वाले वृद्धजनों, माताओं व विद्यार्थियों से बातचीत की, उनका कुशलक्षेम पूछा। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों ने कहा कि इस मंदिर में होने वाले आयोजन की भी व्यवस्था भव्य रुप से कराई जाए.

मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने बताया कि प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। सभी मंदिरों को फूल माला से सजाया जाएगा। पूजा पाठ का भव्य आयोजन भी कर लिया गया है। इस दौरान जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा, मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा, अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी निखिलेश कुमार मिश्रा, विशेष कार्याधिकारी उमेश कुमार सिंह सहित कई अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Hindi banner 02