Blood donation camp at vasant kanya mahavidyalaya

Blood donation camp at vasant kanya mahavidyalaya: वसंत कन्या महाविद्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन

Blood donation camp at vasant kanya mahavidyalaya: राष्ट्रीय सेवा योजना की पांचो इकाइयों द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में 225 छात्राओं ने उत्साहपूर्वक कराया पंजीकरण

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 16 फरवरीः Blood donation camp at vasant kanya mahavidyalaya: राष्ट्रीय सेवा योजना, वसंत कन्या महाविद्यालय की पांचों इकाईयों द्वारा ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ केंद्रित विषय पर आयोजित सात दिवसीय विशेष शिविर के पांचवें दिन रक्तदान शिविर का संपन्न हुआ। शिविर का शुभारंभ डॉ.बाला लखेंद्र, कार्यक्रम समन्वयक, का.हि.वि.वि ने किया।

इस अवसर पर प्रोफेसर बाला लखेंद्र ने स्वयंसेविकाओं के उल्लास में बृद्धि करते हुए रक्तदान के महत्व पर प्रकाश डाला। प्राचार्य प्रोफेसर रचना श्रीवास्तव ने भारतीय मनीषियों के त्याग पूर्ण चरित्रों से प्रेरणा लेकर समाज एवं मानवता की सेवा में सक्रिय भूमिका निभाने के लिए प्रोत्साहित किया।

डॉ. आशुतोष कुमार सिंह, रक्त केंद्र, सर सुंदरलाल चिकित्सालय का.हि.वि.वि. ने रक्तदान सम्बन्धी मिथकों और भ्रान्ति यों पर प्रकाश डालते हुए स्वयं सेविकाओं को रक्तदान के चिकित्सकीय और वैज्ञानिक पक्षों से कराया।

शिविर में उत्साह पूर्वक लगभग 225 स्वयं सेविकाओं ने स्वेच्छा से रक्तदान के लिए पंजीकरण कराया। रक्तदान के लिए निर्धारित मानदंडों पर खरा उतरने के कारण 49 स्वयं सेविकाओं सहित महाविद्यालय के शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक कर्मचारियों रक्तदान किया। इस अवसर पर डॉ मंजू राय सहित सभी इकाइयों के कार्यक्रम अधिकारी एवं अन्य अध्यापिकाएँ उपस्थित थी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Ways to prevent snoring: क्या आप भी रात के खर्राटों से रहते हैं परेशान! इन नुस्खों को अपनाएं…

Hindi banner 02