Ways to prevent snoring

Ways to prevent snoring: क्या आप भी रात के खर्राटों से रहते हैं परेशान! इन नुस्खों को अपनाएं…

Ways to prevent snoring: अगर आप खर्राटों को दूर करना चाहते हैं तो रोजाना सोने से पहले मार्च में एक-एक बूंद घी की डाल कर सोएं

लाइफस्टाइल, 15 फरवरीः Ways to prevent snoring: बहुत से लोगों को रात में सोने के बाद खर्राटे आते हैं। यह समस्या बहुत से लोगों को होती है। अगर आप किसी के साथ सोते हैं तो उन्हें सोने में दिक्कत आ सकती है। अगर आप अकेले सोते हैं तो इससे आपको कोई समस्या नहीं होगी। लेकिन खर्राटों की वजह से आपको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

खर्राटे आने के पीछे बहुत से कारण होते हैं। कभी कभी नाक बंद होने की वजह से यह समस्या होती है। लेकिन अगर आप कुछ आसान उपाय करते हैं तो इससे आपकी खर्राटे की समस्या दूर होती है। आज हम खर्राटों को दूर करने के लिए कुछ विशेष उपाय बताएंगे। आइए जानें….

अगर आप खर्राटों को दूर करना चाहते हैं तो रोजाना सोने से पहले मार्च में एक-एक बूंद घी की डाल कर सोएं। इसके लिए घी को थोड़ा सा गर्म करें। अब ठंडा होने के बाद एक-एक बूंद डालें। ऐसा करने से थोड़े ही दिनों में आपको फर्क नजर आएगा। इसके अलावा जैतून का तेल भी फायदेमंद होता है।

एक चम्मच जैतून के तेल में कुछ बूंदे शहद की डालें। अब इसका सेवन सोने से पहले करें। ऐसा रोजाना करने से खर्राटों की समस्या दूर होती है। इस समस्या से निजात पाने के लिए आप पुदीने के तेल से कुल्ला कर सकते हैं। ऐसा करने से भी थोड़े ही दिनों में आपको फर्क नजर आएगा। इन सभी उपायों को आप आजमा सकते हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. CR GM inspected satara-pune section: मध्य रेल के महाप्रबंधक ने सातारा-पुणे खंड का किया निरीक्षण…

Hindi banner 02