Bear

Bear: शहद की तलाश में नीलगिरी के पेड़ पर चढ़ा भालू, कभी न देखा हो ऐसा वीडियो

Bear: माउंट आबू के अजय ने सन सेट रोड पर एक भालू को नीलगिरी के विशालकाय लंबे पेड़ से नीचे उतरते हुए अपने कैमरे में कैद कर लिया ।

रिपोर्ट: किशन वासवानी
माउंट आबू, 11 मई:
Bear: पूरे प्रदेश में इन दिनों लॉकडाउन तो चल रहा है आम जनों को सड़क पर बाहर निकलने की अनुमति नहीं है । लेकिन जंगल में रहने वाले वन्यजीवों की इसी लॉक डाउन की शांति एवम लोगों की चहल-पहल पर एकदम रोक हो तो वन्यजीवों की मौज ही बन आती है । इन दिनों माउंट आबू में आबादी बस्ती के आसपास ही वन्यजीवों के कुछ इसी प्रकार के दृश्य नजर आ जाते हैं ।

Whatsapp Join Banner Eng

आज सुबह माउंट आबू के अजय ने सन सेट रोड पर एक भालू (bear) को नीलगिरी के विशालकाय लंबे पेड़ से नीचे उतरते हुए अपने कैमरे में कैद कर लिया ।

भालू (bear) को नीचे उतरते हुए देख ऐसा एहसास होता है कि जैसे यह पेड़ पर चढ़ने व उतरने के लिए किसी एक्सपर्ट से भी ज्यादा तेज तर्रार हो । असल में भालू नीलगिरी के इस ऊंचे पेड़ पर शहद की तलाश में चढ़ा था ।क्योंकि इन दिनों मधुमक्खियां ऐसे ही ऊंचे ऊंचे पेड़ों पर शहद के छत्ते बनाती है और अक्सर ही वन्यजीवों को उनके पेड़ों के आसपास मंडराते के देखा जा सकता है

वैसे जब पूरे शहर में ही शांति हो तो जंगली जानवरों (bear) का आवागमन इन दिनों माउंट आबू में अन्य जगहों पर भी देखा जा रहा है । और दिन में व शाम के समय ही जंगली जानवर आबादी बस्ती या मुख्य मार्गों के आसपास दिखाई दे जाते हैं ।

यह भी पढ़े…..Moscow: रुस के स्कूल में फयरिंग, 8 छात्रों सहित 13 की मौत, देखिए हमले का वीडियो

ADVT Dental Titanium