Arvind Manish

Arvind kejriwal-manish sisodia gujarat visit: अरविंद केजरीवाल-मनीष सिसोदिया ने दी गुजरात में शिक्षा और स्वास्थ्य की गारंटी, जनता से किए कई वादे…

  • भारत को विकसित देश बनने के लिए एक बहुत शानदार शिक्षा व्यवस्था की जरूरत: मनीष सिसोदिया
  • अच्छी शिक्षा गुजरात के हर बच्चे का हक हैः मनीष सिसोदिया
  • सरकारी और निजी दोनों स्कूलों के बच्चों के साथ गलत व्यवहार किया जा रहा हैः अरविंद केजरीवाल
  • गुजरात में आज जो शिक्षा का स्तर है, वह भाजपा के 27 साल के शासन का परिणाम हैः अरविंद केजरीवाल

Arvind kejriwal-manish sisodia gujarat visit: पिछले 27 साल से भाजपा की सरकार है उनमें बहुत अहंकार आ गया हैं: अरविंद केजरीवाल

गांधीनगर, 22 अगस्तः Arvind kejriwal-manish sisodia gujarat visit: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। इस बीच आज प्रेस कॉफ्रेंस में आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गुजरात के लोग काफी दुःखी हैं। उन्होंने कहा कि हम लोग शिक्षा और स्वास्थ्य की गारंटी देने आए हैं।

उन्होंने कहा कि गुजरात के लोग काफी दुःखी हैं। पिछले 27 साल से भाजपा की सरकार है उनमें बहुत अहंकार आ गया हैं। किसी की नहीं सुनते वह कहते हैं लोगों के पास विकल्प नहीं है लोग क्या कर लेंगे। आम आदमी पार्टी पिछले कई दिनों से जनता के सामने जनता के मुद्दों पर चर्चा कर रही हैं और एक सकारात्मक अभियान चला रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा कि हम बता रहे हैं कि महंगाई से कैसे छुटकारा दिलाएंगे। बेरोजगारी महिलाओं, किसानों के लिए क्या करेंगे। उन्होंने कहा कि हमने दिल्ली में हेल्थ, एजुकेशन और महिलाओं के लिए अच्छा काम किया हैं। महिलाओं को दिल्ली में ट्रांसपोर्ट फ्री किया, पानी-बिजली फ्री किया। 12 लाख युवाओं को रोजगार दिया। ऐसे ही अगर हमारी सरकार गुजरात में बनती हैं तो यहां भी हम लोगों को काफी राहत देंगे।

Arvind kejriwal-manish sisodia gujarat visit: मनीष सिसोदिया को दुनिया का सबसे अच्छा शिक्षा मंत्री बताते हुए उन्होंने कहा कि हम लोग शिक्षा और स्वास्थ्य की गारंटी देने आए हैं। दुनिया के सबसे अच्छे शिक्षा मंत्री जिनकी अमेरिका के सबसे बड़े अखबार ने फोटो छापी। वो बताएंगे कि गुजरात के बच्चों का भविष्य हम कैसे बनाएंगे।

अच्छी शिक्षा गुजरात के हर बच्चे का हकः सिसोदिया

वहीं मनीष सिसोदिया ने कहा कि भारत को विकसित देश बनने के लिए एक बहुत शानदार शिक्षा व्यवस्था की जरूरत है। बिना व्यवस्था के हर बच्चे के लिए शानदार शिक्षा व्यवस्था के बिना भारत शानदार देश नहीं बन सकता। केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली में दिल्ली के हर बच्चे के लिए मुफ्त शानदार विश्वस्तरीय शिक्षा सुनिश्चित की गई है।

सिसोदिया ने कहा कि अच्छी शिक्षा गुजरात के हर बच्चे का हक है। चाहे वो प्राइवेट स्कूल में पढ़ता है या फिर सरकारी स्कूल में। मैं आश्वस्त करना चाहता हूं कि गुजरात के एक-एक बच्चे के लिए शानदार शिक्षा व्यवस्था लागू करेंगे। उन्होंने कहा कि गुजरात के लोग अरविंद केजरीवाल को एक मौका दें।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल की तरफ से गारंटी है कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद गुजरात के हर बच्चे के लिए फ्री और शानदार शिक्षा व्यवस्था दी जाएगी। साथ ही किसी स्कूल में टीचर की कमी रहने नहीं दी जाएगी। हर स्कूल में परमानेंट टीचर की भर्ती की जाएगी। जिनके बच्चे प्राइवेट स्कूल में पढ़ते हैं उनके लिए किसी भी स्कूल को नाजायज रूप से फीस नहीं बढ़ाने दी जाएगी।

क्या आपने यह पढ़ा… Train timing changed news: अहमदाबाद मंडल की कई ट्रेनों के परिचालन समय में परिवर्तन, जानें पूरी डिटेल…

केजरीवाल ने शिक्षा को लेकर प्रहार किया और कहा कि आज गुजरात में 1 करोड़ बच्चे स्कूल जाते हैं। सरकारी और निजी दोनों स्कूलों के बच्चों के साथ गलत व्यवहार किया जा रहा है। गुजरात में आज जो शिक्षा का स्तर है, वह भाजपा के 27 साल के शासन का परिणाम है। अगर 5 साल और आएंगे तो सब कुछ खराब हो जाएगा।

स्वास्थ्य को लेकर दी यह गारंटी

उन्होंने स्वास्थ्य गारंटी देते हुए कहा कि राज्य में सरकारी स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है। गुजरात में रहने वाले सभी लोगों को मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण इलाज मिलेगा। मुफ्त का मतलब यह नहीं है कि गुणवत्ता उपलब्ध नहीं है। दिल्ली की तरह गुजरात में भी महोल्ला क्लीनिक शुरू होंगे। जितने सरकारी अस्पताल हैं, हम उन्हें निजी बना देंगे। हम इसे पूरी तरह से वातानुकूलित बनाएंगे। अगर कोई दुर्घटना होती है तो इलाज पूरी तरह से नि:शुल्क किया जाएगा। अंत में केजरीवाल ने शराबबंदी के मुद्दे पर गारंटी देते हुए कहा कि हम बीजेपी की तरह अवैध शराब का धंधा नहीं करेंगे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Railway employees honored: रेल संरक्षा में उत्कृष्ट कार्य के लिए अहमदाबाद मंडल के दो कर्मचारी सम्मानित

Hindi banner 02