AMBAJI BYPASS

Approval to build bypass in ambaji: गुजरात के अंबाजी में 5 किमी लंबा बायपास बनाने को मंजूरी

Approval to build bypass in ambaji: 124 करोड़ रुपए होंगे खर्च, ट्रैफिक समस्या से मिलेगी राहत

अंबाजी, 12 मार्चः Approval to build bypass in ambaji: आस्था का केन्द्र शक्तिपीठ अंबाजी में पांच किमी लंबा बायपास बनाने की सरकार ने मंजूरी (Approval to build bypass in ambaji) दी है। 124 करोड़ रुपए के खर्च से बनने वाले इस बायपास से अंबाजी में ट्रैफिक समस्या को लेकर राहत मिलेगी। शक्तिपीठ अंबाजी भक्तों की आस्था का केन्द्र है। हर वर्ष लाखों भक्त मां अंबा के दर्शन के लिए यहां आते है। इससे ट्रैफिक की समस्या अंबाजी की ओर मार्गों पर काफी रहती है।

राजस्थान से जुड़ने वाला मुख्य रास्ता भी अंबाजी गांव के बीच से अंबाजी मंदिर के सामने से ही गुजरता है। इस कारण यहां अक्सर भारी ट्रैफिक रहता है। सरकार ने ट्रैफिक की समस्या को हल करने के लिए यहां पांच किलोमीटर लंबा बायपास बनाने को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। अब अंबाजी में ट्रैफिक की समस्या का स्थायी हल हो जाएगा। इसके अलावा मंदिर में शक्तिद्वार के सामने से गुजरने वाले भारी वाहन बंद हो जाएंगे।

क्या आपने यह पढ़ा……. Russia-ukraine war update: रूसी सेना ने यूक्रेन के कैंसर अस्पताल पर बरसाए बम, जानें अन्य ताजा अपडेट

हदाड की ओर खेरोज गांव से बायपास शुरू होगा, जो अंबाजी मंदिर और गांव के पिछेल के हिस्से से गुजरते हुए सीधा आबूरोड़ की ओर जाते मार्ग में मिलेगा। इसके लिए सरकार ने 124 करोड़ रुपए आवंटित किए है। यह बायपास 5.150 किमी लंबा होगा।

Hindi banner 02