CR Patil speech

Animal control law: गुजरातः पशु नियंत्रण कानून पर हो सकता है पुनःविचार

Animal control law: पाटील का सूचक बयान, मालधारी समाज के लिए राहत की ख़बर

रिपोर्ट: राम मणि पाण्डेय
अहमदाबाद, 04 अप्रैल:
Animal control law: घूमते पशुओं को लेकर गुजरात सरकार की ओर से विधानसभा में पास किए पशु नियंत्रण कानून को लेकर राज्य का मालधारी समाज आंदोलन पर उतर आया है। इतना ही नहीं मालधारी समाज की ओर से बड़े पैमाने पर आंदोलन की चेतावनी दी गई है। विधानसभा चुनाव से पहले मालधारी समाज की नाराजगी भाजपा सरकार के परेशानी का सबब बन सकती है।

ऐसे में गुजरात भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सी.आर. पाटील ने सोमवार को गांधीनगर में एक कार्यक्रम के दौरान कहा है कि उन्होंने समग्र बिल को लेकर सीएम से बात की है। ऐसे में लाखों मालधारी के लिए यह बयान राहत का समाचार हो सकता है। क्योकि सी.आर.पाटील (CR Patil) की ओर से सीएम से पेशकश करने का आश्वासन देने के बाद अब इस कानून को लेकर पुनःविचार किया जा सकता है।

Animal control law

सी.आर. पाटील ने कहा, महानगरपालिका में पशु नियंत्रण (Animal control law) को लेकर जो प्रावधान है वह पर्याप्त है। समाज के अग्रणी आए थे। वाट्सएप ग्रुप से भी विंनती की गई है। मैंने वडोदरा जाते समय मु्ख्यमंत्री से कहा था कि हमें इस कानून को लेकर पुनःविचार करना चाहिए। जब कोई समाज पहले से ही बने कानून का पालन करने के लिए तैयार हो तो मुझे उस समाज की बात करना योग्य लगता है। सीएम भूपेन्द्र पटेल ने इस पूरे मामले में सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है।

यह भी पढ़ें:-Sabarmati-Daulatpur train launched: साबरमती-दौलतपुर-साबरमती ट्रेन का 5 अप्रैल से शुभारंभ

ऐसे में अब इस कानून पर पुनःविचार होना तय माना जा रहा है। उल्लेखनीय है कि पशु नियंत्रण कानून को लेकर राज्य में मालधारी समाज में रोष फैल गया है। इसके विरोध में सोमवार को अहमदाबाद में मालधारी समाज भारी संख्या में एकत्र हुआ और कानून का विरोधकर जिला कलक्टर को आवेदन पत्र सौंपा। इस मौके पर कांग्रेस के विधायक लाखाभाई भरवाड और रघु देसाई उपस्थित रहे। इसके साथ ही भारी संख्या में मालधारी समाज के अग्रणी उपस्थित रहे और उन्होंने अपना विरोध व्यक्त किया।

Hindi banner 02