AMC

Ahmedabad administration locks 450 properties: अहमदाबाद में 450 से अधिक प्रॉपर्टी को प्रशासन ने लगाया ताला

Ahmedabad administration locks 450 properties: बकाया प्रोपर्टी टैक्स को लेकर अहमदाबाद म्युनिसिपल कोर्पोरेशन ने की कार्यवाही

अहमदाबाद, 19 मार्चः Ahmedabad administration locks 450 properties: अहमदाबाद म्युनिसिपल कोर्पोरेशन की ओर से बकाया प्रॉपर्टी टैक्स को लेकर सीलिंग अभियान छेड़ा हैं। अहमदाबाद के सीजी रोड़ पर स्थित 450 से अधिक प्रॉपर्टी को ताला (Ahmedabad administration locks 450 properties) लगाया है। 50 हजार से अधिक बकाया टैक्स को लेकर डिफोल्टरों की कामर्शियल प्रॉपर्टी को लेकर प्रशासन की ओर से कार्यवाही की जा रही है। इस दौरान एएमसी टैक्स विभाग को सीलिंग अभियान से 50 करोड़ से अधिक का आय होने की जानकारी मिली है।

मनपा के टैक्स विभाग की ओर से गत 1 फरवरी, 2022 से 17 मार्च 2022 तक शहर में कुल 16,966 कामर्शियल संपत्ति को सील किया गया। इसमें अहमदाबाद शहर के संपन्न माने जाते पश्चिम जोन में सबसे अधिक 3350 प्रॉपर्टी को ताले लगे है। पश्चिम जोन के सीजी रोड जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्र में 450 से अधिक प्रॉपर्टी को सील लगाए जाने से डिफोल्टरों में भय फैल गया है। प्रशासन ने पश्चिम जोन के आंबावाडी संघमित्रा फ्लेट आनंदविहार में प्रॉपर्टी पर कार्यवाही कर आठ प्रॉपर्टी सील की।

क्या आपने यह पढ़ा…… The kashmir files: ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा- न्याय मिलना चाहिए…. पढ़ें पूरी खबर

वहीं, उत्तर-पश्चिम जोन में घाटलोडिया के रत्नसागर कॉम्पलेक्ष, थलतेज से रामदेवनगर सोसायटी और मुक्तिनगर क्षेत्र में प्रशासन की ओर से कार्यवाही कर 40 प्रॉपर्टी सील की। दूसरी ओर दक्षिण-पश्चिम जोन टाइटेनियम सिटी सेन्टर, राजिपा एवन्यू, अल-आइन शोपिंग सेन्टर, सांनिध्य ग्रीन्स, पालम मिडवाश इत्यादि स्थलों पर कुल 29 प्रॉपर्टी को सील की गई।

पश्चिम जोन में सीलिंग अभियान से सबसे अधिक 5.13 करोड़ की आय हुई है। वहीं, दक्षिण जोन में 4.71 करोड़ और उत्तर-पश्चिम जोन से 3.60 करोड़ की आय हुई है। पश्चिम जोन की बात करें तो 50 हजार से अधिक बकाया वाली 15 हजार प्रॉपर्टी का प्रशासन की ओर से संपर्क किया जाएगा।

Hindi banner 02