The Kashmir Files movie

The kashmir files: ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा- न्याय मिलना चाहिए…. पढ़ें पूरी खबर

The kashmir files: कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा, कश्मीरी पंडितों को हुआ नुकसान, न्याय मिलना चाहिए

मनोरंजन डेस्क, 19 मार्चः The kashmir files: ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The kashmir files) फिल्म रिलीज होने के साथ ही चर्चाओं में बनी हुई हैं। आम व्यक्ति से लेकर कई राजनीतिक पार्टियों के नेताओं ने इस फिल्म पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की हैं। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस फिल्म की तारीफ की है और लोगों से अपील की है कि वह ‘द कश्मीर फाइल्स’ जरूर देखें।

इस बीच फिल्म (The kashmir files) को लेकर कांग्रेस के लोकसभा सांसद शशि थरूर ने एक पोस्ट को साझा करते हुए लिखा कि पोस्ट में काफी हद तक यह सही है। कश्मीरी पंडितों को खासा नुकसान उठाना पड़ा। हमें उनके अधिकारों के लिए खड़ा होना चाहिए। कश्मीरियों को न्याय चाहिए। जिस पोस्ट को कांग्रेस सांसद ने पोस्ट किया है वह बिलाल जैदी नामक व्यक्ति का था।

क्या आपने यह पढ़ा……. Ind-Pak match: टी20 वर्ल्ड कप से पहले इस टूर्नामेंट में टकराएंगे भारत-पाकिस्तान

बिलाल जैदी ने अपने पोस्ट में लिखा, कश्मीरी पंडितों की पीड़ा वास्तविक थी/है। सिर्फ इसलिए कि एक प्रोपैगेंडिस्ट ने इस विषय पर फिल्म बनाई है, या यह कि दक्षिणपंथी जब भी संभव हो इसे हाईजैक करने की कोशिश करते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि कश्मीरी पंडितों को उनके घरों से बाहर नहीं निकाला गया था। संख्या कोई मायने नहीं रखती। भले ही अल्पसंख्यक समुदाय के 3 सदस्य मारे गए हों, लेकिन नफरत के कारण किसी भी निर्दोष की जान नहीं जानी चाहिए। जब तक आप पीड़ित लोगों के दर्द को स्वीकार नहीं करेंगे तो तब तक आप किसी भी मतभेद को हल नहीं कर सकते।

वहीं नेशनल कॉफ्रेंस ने शुक्रवार को फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर अपनी चुप्पी तोड़ी और कहा कि फिल्म सच से बहुत दूर है क्योंकि फिल्म निर्माताओं ने आतंकवाद से पीड़ित मुसलमानों और सिखों के संघर्ष को नजरअंदाज किया है। पार्टी के उपाध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि अगर ‘द कश्मीर फाइल्स’ एक व्यावसायिक फिल्म होती, तो किसी को कोई समस्या नहीं थी लेकिन अगर फिल्म निर्माता दावा करते हैं कि यह वास्तविकता पर आधारित है, तो सच्चाई इससे अलग है।.

Hindi banner 02