IND VS PAK

Ind-Pak match: टी20 वर्ल्ड कप से पहले इस टूर्नामेंट में टकराएंगे भारत-पाकिस्तान

Ind-Pak match: एशिया कप 2022 के लिए तारीखों का ऐलान, 27 अगस्त से होगा टूर्नामेंट का आगाज

खेल डेस्क, 19 मार्चः Ind-Pak match: भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मुकाबले को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में जबरदस्त क्रेज देखा जाता है। इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में दोनों देशों की टक्कर होने वाली है। लेकिन एशियन क्रिकेट काउंसिल ने आज इस साल के एशिया कप के आयोजन पर मुहर लगा दी है। टूर्नामेंट का आयोजन अगस्त के अंत से लेकर सितंबर के शुरुआती दिनों में किया जाएगा। T20 वर्ल्ड कप से पहले एशिया कप में भारत-पाकिस्तान एक दूसरे से टकराएंगे। फिलहाल शेड्यूल का ऐलान नहीं किया है।

इस टूर्नामेंट का आयोजन वैसे तो 2020 में श्रीलंका में होना था, लेकिन फिर इसे कोरोना के कारण एक साल के लिए टाल दिया गया। उसके बाद 2021 में भी इसका आयोजन नहीं हो सका। फिर 2022 में एशिया कप का असली आयोजक पाकिस्तान था, जो कि अब 2023 में इसकी मेजबानी करेगा। टूर्नामेंट को इस बार टी20 फॉर्मेट में आयोजित करने पर सहमति बनी थी। शनिवार 19 मार्च को एशियन क्रिकेट काउंसिल की वार्षिक आम बैठक में इस पर औपचारिक सहमति बन गई और 27 अगस्त से टूर्नामेंट शुरू होगा।

क्या आपने यह पढ़ा…… Railway worker murdered: अहमदाबाद के जगतपुर में रेलवे कर्मी की हत्या, पढ़ें पूरी खबर

एशियन क्रिकेट काउंसिल की ओर से ट्वीट के जरिए टूर्नामेंट के आयोजन की तारीखों की जानकारी दी गई। इसके मुताबिक, इस साल 27 अगस्त से श्रीलंका में टूर्नामेंट का आगाज होगा, जो 11 सितंबर तक चलेगा। वैसे तो एशिया कप का फॉर्मेट वनडे ही रहता है, लेकिन इस बार टी20 प्रारूप में खेला जाएगा. इसके अलावा 20 अगस्त से क्वालिफायर मुकाबले होंगे।

Hindi banner 02