Vladimir Putin

Ukraine-russia war update: यूक्रेन पर बढ़ा परमाणु हमले का खतरा, रूसी राष्ट्रपति ने दिए यह आदेश

Ukraine-russia war update: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने न्यूक्लियर वॉर इवैक्युएशन ड्रिल का आदेश दिया

नई दिल्ली, 20 मार्चः Ukraine-russia war update: यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध चरम सीमा पर पहुंच गया हैं। रूस द्वारा लगातार यूक्रेन पर जानलेवा हमले किए जा रहे हैं। इस बीच रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने न्यूक्लियर वॉर इवैक्युएशन ड्रिल का आदेश दिया हैं। कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया हैं। एक ओर जहां दोनों देशों के बीच युद्ध समाप्त करने को लेकर बातचीत जारी हैं, वहीं दूसरी ओर इस युद्ध में न्यूक्लियर बम के इस्तेमाल होने का खतरा बढ़ने की आशंका हैं।

जानकारी के अनुसार ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि पुतिन परमाणु युद्ध की ओर बढ़ रहे हैं। एक दिन पहले ही रूसी सैनिकों ने पश्चिमी यूक्रेन पर हाइपरसोनिक मिसाइलों से आक्रमण किया हैं। इस हमले में यूक्रेन का हथियारों से भरा अंडरग्राउंड स्टेशन तबाह हो गया हैं। वहीं यूक्रेन ने भी दावा किया है कि रूसी हमले से अब तक 112 मासूमों की जान जा चुकी हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…… Ahmedabad administration locks 450 properties: अहमदाबाद में 450 से अधिक प्रॉपर्टी को प्रशासन ने लगाया ताला

वहीं दूसरी ओर कई रिपोर्टों में दावा किया जा रहा है कि युद्ध शुरू होते ही रूसी राष्ट्रपति ने तत्काल अपने परिवार के सदस्यों को साइबेरिया भेज दिया। यहां अल्ताई पर्वत को हाई-टेक भूमिगत बंकर में बदल दिया गया है, जो पूरी तरह भूमिगत शहर हैं। कहा जा रहा है कि पुतिन के परिवार के लोग इसी बंकर में रह रहे हैं।

Hindi banner 02