Banner DKA 600x337 1

Abominable game for land in gandhinagar: गांधीनगर के कुडासण में जमीन के लिए चल रहा घिनौना खेल

Abominable game for land in gandhinagar: किसान का प्रमाणपत्र बनाकर उनकी जमीन हथिया रहे भूमाफिया

गांधीनगर, 01 मार्चः Abominable game for land in gandhinagar: गांधीनगर के कुडासण में रहते किसान की जानकारी के बिना सरकार के संबंधित विभाग में से ओरिजनल आधार कार्ड और चुनाव कार्ड इश्यू करवाकर उसकी जमीन हड़पने के बड़े षडयंत्र का पर्दाफाश हुआ हैं। किसान के आधार कार्ड और चुनाव कार्ड में फोटो और सिग्नेचर गलत होने का बैंक को पता चलने पर इस पूरे षडयंत्र का पर्दाफाश हुआ। इन्फोसिटी पुलिस ने चार शख्सों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्यवाही शुरू की हैं।

गांधीनगर कुडासन के कपूरीवास में रहने वाले गाभाजी गलाजी ठाकोर के पास कुडासण में अपने चचेरे भाइयों के साथ साझा की गई चार विघा जमीन है। चार साल पहले गाभाजी ने कुडासन के शुकन सिल्वर में कड़ी नागरिक बैंक से 5 लाख रुपये का कार लोन लिया था। जिससे बैंक के कर्मचारी उन्हें अच्छे से जानते हैं। जब गाभाजी खेत पर थे, तब बैंक कर्मचारियों ने फोन किया और कहा कि आपके नाम से एक और व्यक्ति कुडासन गांव में रहता है। गाभाजी के ना कहने पर बैंक के कर्मचारी ने उन्हें तुरंत बैंक बुलाया।

बैंक पहुंचने पर गाभाजी को पता चला कि उनके आधारकार्ड में किसी तीसरे व्यक्ति का फोटो और सिग्नेचर हैं। इसके जरिए उसने बैंक में खाता खुलवाने की कोशिश की थी। बैंक कर्मचारियों ने युवक को फोन कर बुलाया और इन्फोसिटी पुलिस को सूचना दी। इन्फोसिटी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर युवक से पूछताछ की जिसमें उसने कबूल किया कि उसका नाम दिपेश सुरेशभाई पटेल (निवासीः रत्नदीप बंगला, थलतेज) हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…… Indian student killed in Kharkiv: यूक्रेन के खारकीव में हवाई हमले में एक भारतीय छात्र की मौत, पढ़ें पूरी खबर

मूल उवारसद का और फिलहाल अडालज के देवानंदन सोसायटी में रहते हर्षद उर्फे लालभाई पारेख के कहने से आमिर रामसिंह चावड़ा की बाइक पर वो यहां आया था। इसके अलावा रणछोड़ प्रहलाद प्रजापति भी इस षडयंत्र में शामिल हैं। उसने बताया कि उसे हर्षद के कहने से 15,000 रुपये दिए गए थे।

उल्लेखनीय है कि इन चारों ने किसान खंभाजी के नाम चुनाव और आधारकार्ड सरकार संबंधित वेबसाइड से डाउनलोड करने के बाद उसका फर्जी प्रमाणपत्र तैयार किया और बैंक में खाता खुलवाने का प्रयास किया। पूछताछ में पता चला कि इसके जरिए किसान की जमीन हथियाने का प्रयास था। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर चारों की गिरफ्तारी की हैं।

Hindi banner 02