Indian student killed in Kharkiv

Indian student killed in Kharkiv: यूक्रेन के खारकीव में हवाई हमले में एक भारतीय छात्र की मौत, पढ़ें पूरी खबर

Indian student killed in Kharkiv: इस हवाई हमले में कर्नाटक के एक भारतीय छात्र की मौत हो गई है

नई दिल्ली, 01 मार्चः Indian student killed in Kharkiv: यूक्रेन के शहरों पर कब्जे के लिए रूस तेजी से हवाई हमले कर रहा है। मंगलवार को खारकीव में उसने हवाई हमला कर खारकीव का मुख्यालय उड़ा दिया। इस दौरान वहां उपस्थित कर्नाटक के एक भारतीय छात्र की मौत (Indian student killed in Kharkiv) हो गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार भारतीय छात्र अपने अपार्टमेंट से रेलवे स्टेशन की ओर जा रहा था, लेकिन दुर्भाग्य से वह मिसाइल हमले में मारा गया। वह खारकीव नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी का छात्र था। भारतीय छात्र के मौत की पुष्टि विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने की हैं। हमले में मारे गए भारतीय छात्र का नाम नवीन हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…… CR Highest Freight Loading: मध्य रेल ने अप्रैल 2021 से फरवरी 2022 तक 68.56 मिलियन टन माल लदान किया

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट कर लिखा कि यह बताते हुए मुझे काफी दुःख है कि खारकीव में जो हवाई हमले हो रहे हैं, उसमें एक भारतीय छात्र की मौत हो गई हैं। फिलहाल मंत्रालय छात्र के परिवार के संपर्क में हैं। परिवार के साथ हमारी संवेदनाएं हैं।

उन्होंने आगे की जानकारी दी है कि भारतीय विदेश सचिव रूस और यूक्रेन के राजदूतों से संपर्क में हैं। इसमें यह मांग उठाई गई है कि भारतीय छात्रों और नागरिकों को निकलने के लिए सुरक्षित रास्ता दिया जाए क्योंकि कई छात्र अभी भी खारकीव और अन्य शहरों में फंसे हुए हैं।

Hindi banner 02