wrGM

Zero Tolerance Vadodara division: जीरो टॉलरेंस – पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक द्वारा वडोदरा मंडल का संरक्षा निरीक्षण

वडोदरा, 29 दिसंबर: Zero Tolerance Vadodara division: पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कंसल द्वारा 24 दिसंबर, 2021 को वडोदरा मंडल का संरक्षा निरीक्षण किया गया। सूरत-वडोदरा खंड के निरीक्षण के दौरान कंसल ने रेलवे क्रॉसिंग, बड़े और छोटे पुलों, पॉइंटों और कर्वों आदि का व्यापक निरीक्षण किया। महाप्रबंधक ने कोसाम्बा, कीम, अंकलेश्वर, भरूच और वडोदरा स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं का भी निरीक्षण किया। महाप्रबंधक के साथ प्रमुख विभागाध्यक्षों, वडोदरा मंडल के मंडल रेल प्रबंधक, मंडल के शाखा अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार कंसल ने सूरत-उत्राण खंड का निरीक्षण करते हुए एक पुल का निरीक्षण किया और ‘पी-शाखा वेबसाइट’ सहित एचआर मेमू शेड का ई-उद्घाटन किया। कीम में महाप्रबंधक ने स्टेशन के सुरक्षा पहलुओं का गहन निरीक्षण किया और गैंगमेन के साथ बातचीत की। इस दौरान एक नुक्कड़ नाटक भी प्रस्तुत किया गया। कंसल ने हाई-स्पीड ट्रेनों की ऊर्जा खपत के लिए बेंचमार्किंग सॉफ्टवेयर का भी ई-उद्घाटन किया और ‘सामान्य परिस्थितियों में की जाने वाली कार्रवाई’ पर एक पुस्तिका का विमोचन किया।

Zero Tolerance Vadodara division
पहली तस्वीर में पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक श्री आलोक कंसल सूरत-उत्राण खंड पर एक बड़े पुल का निरीक्षण करते हुए, दूसरी तस्‍वीर में महाप्रबंधक कीम यार्ड में गैंगमैन से बातचीत करते हुए तथा तीसरी तस्‍वीर में महाप्रबंधक वडोदरा मंडल की सिविल डिफेंस यूनिट के वॉलंटियर्स के साथ दिखाई दे रहे हैं। चौथी तस्‍वीर महाप्रबंधक कोसंबा स्टेशन का निरीक्षण करते हुए।

कोसंबा स्टेशन पर कंसल ने स्टेशन परिसर में सुंदर मधुबनी पेंटिंग देखी और उद्यान का उद्घाटन किया। महाप्रबंधक ने उत्राण एवं सायन स्‍टेशन पर न्‍यूनतम जरूरी सुविधाओं को उपलब्‍ध कराने और कीम एवं कोसाम्‍बा स्‍टेशनों पर यात्रियों की सुख-सुविधा संबंधी कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने विद्युत सामान्य सेवा की प्रश्न-पुस्तिका का भी उद्घाटन किया। पनोली-अंकलेश्वर खंड के निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक ने एक समपार फाटक का निरीक्षण किया और अंकलेश्वर में एक ओपन-एयर जिम और गार्डन का ई-उद्घाटन किया और अग्रभाग प्रकाश व्यवस्था को ई-कमीशन किया।

Zero Tolerance Vadodara division: भरूच जाते हुए कंसल ने सुरक्षा पहलू कर्व और माइनर ब्रिज का निरीक्षण किया। भरूच में विभिन्न विभागों द्वारा किए गए विकास और अच्छे कार्यों के बारे में एक प्रदर्शनी प्रदर्शित की गई। महाप्रबंधक ने भरूच स्टेशन, रेलवे कॉलोनी का गहन निरीक्षण किया और स्टेशन और कॉलोनी में कर्मचारियों के लिए कई सुविधाओं का उद्घाटन किया। इसके बाद श्री कंसल ने चावज-नबीपुर खंड का निरीक्षण किया और इटोला और मियागाम कर्जन में स्टाफ और उद्यानों के लिए टूल रूम, क्वार्टर का उद्घाटन किया। महाप्रबंधक ने मकरपुरा में स्टेशन, टीएसएस, कॉलोनी का निरीक्षण किया और स्टाफ क्वार्टर, गार्डन और स्टैंडर्ड टूल रूम का उद्घाटन किया।

Zero Tolerance Vadodara division
पहली दो तस्वीरों में स्टाफ कॉलोनी में चिल्ड्रन गार्डन में सुंदर भित्ति चित्रों का दृश्‍य और तीसरी तस्वीर में महाप्रबंधक मकरपुरा में गैंगमेन के लिए स्‍टैंडर्ड टूल रूम सह रेस्‍ट रूम का निरीक्षण करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

कंसल ने विश्वामित्री-दभोई खंड में 9 समपार फाटकों की इंटरलॉकिंग सहित 130 किमी प्रति घंटे से संबंधित अनिवार्य कार्यों के पूर्ण होने का भी उद्घाटन किया। वडोदरा में  कंसल ने स्टेशन पर यात्री सुविधाओं और कर्मचारियों की सुविधाओं का गहन निरीक्षण किया और ‘कम्प्यूटरीकृत ट्रेन वाटरिंग सिस्टम’ और ‘सिंगल विंडो शिकायत सेल’ का उद्घाटन किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने जन प्रतिनिधियों, पश्चिम रेलवे के ट्रेड यूनियनों/एसोसिएशनों के प्रतिनिधियों और मीडियाकर्मियों से भी मुलाकात की और बातचीत की.

क्या आपने यह पढ़ा…Gujarat corona update: गुजरात में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, एक दिन में सामने आए इतने मामले

Whatsapp Join Banner Eng