WR summer special trains: यात्रियों की सुविधा के लिए पश्चिम रेलवे चला रही 21 जोड़ी गीष्मकालीन स्पेशल ट्रेनें

WR summer special trains: ग्रीष्मावकाश में यात्रियों की सुविधा हेतु पश्चिम रेलवे द्वारा 21 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों के 394 से अधिक फेरों का परिचालन

मुंबई, 26 अप्रैलः WR summer special trains: ग्रीष्मावकाश के दौरान यात्रियों की सुविधा के लिए और उनकी मांग को पूरा करने के लिए पश्चिम रेलवे द्वारा विभिन्न गंतव्यों के लिए 21 जोड़ी ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेनें (WR summer special trains) चलाई जा रही हैं।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार यात्रियों की सुविधा और उनकी अतिरिक्त मांग को पूरा करने के लिए 21 जोड़ी ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेनों के 394 से अधिक फेरों को पश्चिम रेलवे द्वारा अधिसूचित किया गया हैं। इनमें से 11 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें उत्तर प्रदेश और बिहार राज्यों के लिए है, जबकि दिल्ली और उससे आगे के लिए 4 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं।

क्या आपने यह पढ़ा……. General Manager Annual Railway Awards Ceremony: मध्य रेल पर महाप्रबंधक वार्षिक रेलवे पुरस्कार समारोह संपन्न

चार जोड़ी स्पेशल ट्रेनें राजस्थान के लिए चलाई जा रही हैं, जबकि दो ट्रेनें दक्षिण के राज्यों के लिए चलाई जा रही हैं। सूरत/उधना से यात्रियों की सुविधा के लिए 5 जोड़ी ओरिजिनेटिंग स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं, जबकि चार जोड़ी ओरिजिनेटिंग ट्रेनें गुजरात के अन्य स्टेशनों जैसे अहमदाबाद, गांधीधाम और ओखा से चलाई जा रही हैं। इसके अलावा 03 जोड़ी त्योहार विशेष ट्रेनों का विस्तार किया गया है, जिनमें से 02 जोड़ी ट्रेन उत्तर प्रदेश और बिहार राज्यों के लिए है, जबकि एक जबलपुर के लिए हैं।

साथ ही ट्रेनों की प्रतीक्षा सूची की वास्तविक समय के आधार पर प्रतिदिन निगरानी की जा रही है और यात्रियों की अतिरिक्त संख्या के लिए समय-समय पर मौजूदा ट्रेनों में अतिरिक्त कोच भी जोड़े जा रहे हैं। इसी प्रकार स्पेशल ट्रेनों की भी योजना बनाई जाएगी।

Hindi banner 02