vocal for local rjt

vocal for local: पश्चिम रेलवे में पहली बार राजकोट स्टेशन पर शुरू किया गया टेराकोटा मिट्टी के बर्तनों का स्टॉल

vocal for local: वोकल फॉर लोकल: स्थानीय उत्पादों की बिक्री को बढ़ावा देने हेतु पश्चिम रेलवे में पहली बार राजकोट स्टेशन पर शुरू किया गया टेराकोटा मिट्टी के बर्तनों का स्टॉल

राजकोट, 23 मार्च: vocal for local: वोकल फॉर लोकल: स्थानीय उत्पादों को देशभर में लोकप्रीय बनाने के उद्देश्य से ‘वन स्टेशन वन प्रोडक्ट’ योजना के तहत राजकोट रेलवे स्टेशन पर टेराकोटा मिट्टी के बर्तनों के स्टॉल की शुरुआत की जा चुकी है। इस स्टॉल पर टेराकोटा मिट्टी से बने विभिन्न उत्पाद जैसे कि क्ले कुकिंग बर्तन, पानी का गिलास, बोतल, कटोरी, बाऊल, कढ़ाई, वॉटर पॉट इत्यादि वस्तुओं की प्रदर्शनी व बिक्री की जा रही है जो कि यात्रियों में विशेष आकर्षण का केंद्र बनी हुई है।

गौर तलब है कि केंद्रीय बजट मे घोषित (vocal for local) ‘वन स्टेशन वन प्रोडक्ट’ योजना लागू करने के लिए समूचे पश्चिम रेलवे में राजकोट स्टेशन का चयन किया गया है। राजकोट डिविजन के मंडल रेल प्रबंधक अनिल कुमार जैन व सीनियर डीसीएम अभिनव जेफ ने इस स्टॉल का अवलोकन किया और यात्रियों से इस बारे में फीडबैक भी लिया।

vocal for local, Rajkot stations

यात्रियों ने राजकोट डिविजन द्वारा की गयी इस अभिनव पहल की भरपूर सराहना की है। फिलहाल में राजकोट स्टेशन पर यह स्टॉल पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर 22 मार्च, 2022 से 15 दिनों के लिए लगाया गया है।

यह भी पढ़ें:Soft skills program: आईआईटी (बीएचयू) करेगा सॉफ्ट स्किल प्रोग्राम का आयोजन

Hindi banner 02