rjt tte

Vigilance of TTE Niranjan Pandya: टीटीई की सतर्कता से ट्रेन में यात्रियों के सामान चोरी करने वाली महिला चोर को पकड़ा गया

Vigilance of TTE Niranjan Pandya: राजकोट मंडल के टीटीई की सतर्कता से ट्रेन में यात्रियों के सामान चोरी करने वाली महिला चोर को पकड़ा गया

  • 1.75 लाख रु का सामान यात्री को सही सलामत लौटाया गया

राजकोट, 18 फ़रवरी: Vigilance of TTE Niranjan Pandya: राजकोट रेल मंडल के टिकट चेकिंग स्टाफ निरंजन पंडया की सतर्कता और सूझबूझ से ट्रेन में यात्रियों के सामान चोरी करने वाली महिला चोर को आरपीएफ स्टाफ की सहायता से रंगे हाथों पकड़ा गया है।

अधिक जानकारी देते हुए राजकोट डिविजन के सीनियर डीसीएम अभिनव जेफ ने बताया कि दिनांक 17 फरवरी, 2022 को रात्रि में करीब 01:15 बजे राजकोट मंडल के टीटीई निरंजन पंडया (Vigilance of TTE Niranjan Pandya) ड्यूटी पर जाने के लिए प्लेटफार्म नम्बर 3 पर ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। तभी उन्होने देखा कि गाड़ी संख्या 19015 मुंबई सेंट्रल-पोरबंदर सौराष्ट्र एक्सप्रेस प्लेटफार्म नंबर 3 पर आ कर रुकी और एक महिला अचानक से दौड़कर ट्रेन के AC कोच B-1 में घुस गयी। कुछ समय बाद जब ट्रेन चलने लगी तभी वह महिला चलती हुई ट्रेन से बैग लेकर कूद गयी।

टीटीई पंडया ने सोचा कि गाड़ी में चढ़ते समय महिला के पास बैग वगैरा कुछ नहीं था और उतरते समय वह बैग लेकर कूद गई थी इसलिए उन्हे इस महिला पर संदेह होने पर उसे रोका। तभी AC कोच से दो पैसेंजर चिल्लाने लगे कि वह महिला उनका बैग लेकर भागी है, तो टीटीई पंडया ने तुरंत वह बैग महिला से लेकर चलती ट्रेन में उस पैसेंजर को लौटा दिया और फिर बैग लेकर भागने वाली महिला से अपनी टिकिट दिखाने को कहा। महिला के पास टिकट नही था और वह ठीक से जवाब नहीं दे पा रही थी।

टीटीई पंडया ने देखा कि इस महिला ने स्टेशन पर बेंच के पीछे एक और बेग छुपाया हुआ था। टीटीई ने तुरंत इस घटना की सूचना कंट्रोल को देकर RPF को बुलाया और उस महिला को ड्यूटी पर तैनात सहायक सब इंस्पेक्टर सीताराम मंगावा और कॉन्स्टेबल हरेश सोंडला के हवाले कर दिया और वह ड्यूटी पर चला गया।

आरपीएफ द्वारा महिला की गहन पूछताज की गयी पर वह संतोषकरक जवाब नहीं दे पायी और आखिरकार उसने स्वेच्छा से अपना गुनाह कबूल किया कि रात्रि में जब यात्री सो रहे होते तब उनकी नींद का फायदा उठा कर उसने ट्रेन में से सामान की चोरी की है। इसके बाद समिमबानो सफ़ियोदिन दाऊद मोमिन (उम्र 36 साल) नामक इस महिला को जो कि जलगांव जिले में स्थित पाटोला गाँव की निवासी है उसे जीआरपी को सौंप दिया गया और उस पर IPC की घारा 379 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Ahmedabad serial blast case decided: अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट मामले में सुनाया गया फैसला, 38 आरोपियों को फांसी की सजा

कुछ देर बाद गाड़ी संख्या 19015 मुंबई सेंट्रल-पोरबंदर सौराष्ट्र एक्सप्रेस के S-7 कोच में सीट नंबर 50, 51, 53 और 54 पर वलसाड से पोरबंदर अपने परिवार सहित सफर करने वाले यात्री किशोर भाई टंडेल ने टीटीई को बताया कि उनका एक पर्पल रंग का ट्रॉली बेग चोरी हो गया है। वे कोसंबा के निवासी है, पेशे से मछ्ली पकड़ते हैं और अपने रिश्तेदार की शादी में पोरबंदर जा रहे थे। टीटीई द्वारा आरपीएफ कंट्रोल राजकोट को सूचना दी गयी जहां से पता लगा कि राजकोट स्टेशन पर महिला चोर से बरामद बैग वही है।

जानकारी के पूर्ण सत्यापन के बाद ट्रॉली बैग और उसका सारा सामान जिसकी कीमत करीब 1.75 लाख रु थी यात्री को लौटा दिया गया। इस बैग में एक सोने का मंगलसूत्र, 11500/- रु नकद, लेडिज पर्स, इमिटेशन ज्वेलरी, घड़ी और कपड़े थे। राजकोट डिविजन के मंडल रेल प्रबंधक अनिल कुमार जैन, सीनियर डीसीएम अभिनव जेफ तथा मंडल सुरक्षा आयुक्त पवन कुमार श्रीवास्तव ने संबंधित रेलकर्मियों द्वारा की गयी त्वरित कार्यवाही, सतर्कता और कार्य के प्रति समर्पण की सराहना की है।

Hindi banner 02