DAIKIN

Daikin Launch split room AC: डायकिन ने लॉन्च की भारत में यू सीरीज, जो कोरोना वायरस से सुरक्षा देने में है सक्षम

Daikin Launch split room AC: इस नई सीरीज में भारतीय ग्राहकों की सोच को ध्यान में रखा गया हैं और यह पूर्णंत स्वदेशी हैंः कंपनी डायरेक्टर संजय गोयल

अहमदाबाद, 18 फरवरीः Daikin Launch split room AC: विश्व में नं.1 की वातानुकूलक (एसी) कंपनी डायकिन इंडस्ट्रीज लि., जापान की 100% उपकंपनी, डायकिन एअर कंडिशनिंग इंडिया प्रा. लि. द्वारा कमरे के लिए स्प्लिट वातानुकूलकों (एसी) की एक नयी श्रेणी लाँच की है। विचारशील भारतीय ग्राहकों के लिए बनी इस श्रेणी की संकल्पना और उत्पादन स्वदेशी हैं। इस नयी यू सीरीज में भविष्य के लिए तैयार प्रौद्योगिकी (टेक्नोलॉजी) है, जो ग्राहकों के सभी परिसरों में वातानुकूलन की गुणवत्ता का प्रबंधन करने के लिए उन्हें सक्षमित करती है।

डायकिन में हमारा अनुसंधान दर्शाता है कि, हवा का दरजा और स्वास्थ्य पर ग्राहकों द्वारा अत्यधिक जोर दिया जाता है, इसलिए अब हम अपनी पेटंटेड स्टीमर डिस्चार्ज प्रौद्योगिकी, 4-स्टार सेगमेंट में भी लाये हैं और इसके अलावा, वाय-फाय से युक्त उत्पादों के अपग्रेड का प्रस्ताव भी रखा गया है।

Gujarat

हमारी ड्यू क्लीन प्रौद्योगिकी के साथ, हम उत्पादों में नवीनीकरण द्वारा शुद्ध हवा देने की हमारी प्रतिबद्धता को आगे ले जा रहे हैं। यह प्रौद्योगिकी इनडोअर यूनिट्स (आयडीयू) को वातावरण में स्थित जल द्वारा स्वयं स्वच्छता करने के लिए सक्षमित कर, स्वच्छ और कार्यक्षम संचालन सुनिश्चित करती है। यह ध्यान में रखते हुए कि, 150 स्क्वेअर फूट की जगह घर और कार्यालयों के लिए बहुत ही सामान्य क्षेत्र है।

डायकिन वातानुकूलकों की यह नयी श्रेणी प्रत्येक सामान्य व्यक्ति की सुगठित वातानुकूलन (एसी) और हवा के दरजे की आवश्यकताओं की पूर्ति करती है। पिछले कुछ वर्षों में भारत में व्यापक रूप से विद्युतीकरण होने के कारण, पर्यावरण अनुकूल वातानुकूलन (एसी) समाधानों का लाभ लेने के लिए, डायकिन एसी ग्राहकों के सामने आदर्श विकल्प प्रस्तुत कर रहे हैं। उपरोक्त के साथ ही, इस ब्रांड को ग्राहकों के करीब ले जाने के लिए डायकिन इंडिया द्वारा भारतभर में आक्रामक विज्ञापन अभियान शुरू किया गया है, जिसमें प्रिंट तथा डिजिटल माध्यम, रेडियो और आउटडोअर विज्ञापन भी समाविष्ट है।

क्या आपने यह पढ़ा….. Ahmedabad serial blast case decided: अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट मामले में सुनाया गया फैसला, 38 आरोपियों को फांसी की सजा

के जे जावा, अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, डायकिन इंडिया का कहना है कि डायकिन में, प्रत्येक भारतीय की आवश्यकताओं को पूरा करनेवाले ‘मेक इन इंडिया’ उत्पाद का निर्माण हमारा सपना है। वातानुकूलक (एसी) अब एक ज़रूरत बन जाने के कारण, उभरते ग्राहकों की इच्छा आकांक्षाओं को पूर्ण करने के लिए उत्पाद नवकल्पना और गुणवत्ता में मूलगामी बदलाव लाने की आवश्यकता डायकिन एसी को थी।

डायकिन वातानुकूलकों (एसी) की नयी श्रेणी अधिक ऊर्जा-प्रयोग शुल्क को प्रभावित किये बिना, पुरानी और अप्रचलित प्रौद्योगिकी से अद्यतनित करने के लिए, बढ़ती हुई जनसंख्या को सक्षमित करेगी।” कंपनी के डायरेक्टर संजय गोयल ने एक प्रेस वार्ता में बताया कि इस नई सीरीज में भारतीय ग्राहकों की सोच को ध्यान में रखा गया हैं और यह पूर्णंत स्वदेशी हैं। जो पावर सेविंग, कीटाणुओं के अलावा कोरोना वायरस से भी सुरक्षा देने में सक्षम हैं।

डायकिन की नयी श्रेणी की विशेषताएँ

  • नयी श्रेणी 15% अधिक ऊर्जा कार्यक्षम है
  • ड्यू क्लीन प्रौद्योगिकी, स्वच्छ और कार्यक्षम आइडीयू संचालन के लिए गुणवत्ता के लिए.
  • स्टीमर डिस्चार्ज प्रौद्योगिकी, हवा की तीन आइडीयू डिस्प्ले देखरेख के लिए
  • वाइ-फाइ विकल्प उपलब्ध, सुलभ संचालन के लिए कम लागत का हीट पंप, गरम और ठंडे के संचालन के लिए

एसी उत्पादन के अवकाश में भारत सरकार द्वारा हाल ही में घोषित की गयी पीएलआइ योजना के ही एक भाग के रूप में, एसी और अतिरिक्त पुर्जों के उत्पादन हेतु हाल ही में डायकिन इंडिया द्वारा श्री सिटी, आंध्र प्रदेश में जमीन खरीदारी अनुबंध पर हस्ताक्षर कर, पहिले चरण में रु. 1,000 करोड़ का निवेश किया गया है। यह नयी सुविधा हमारी क्षमता को वर्तमान 12 लाख आरए यूनिट्स से 25 लाख यूनिट्स तक बढ़ायेगी और डायकिन इंडिया को भारत से एचव्हीएसी उपकरणों के सबसे बड़े निर्यातक बनायेगी।

‘आत्मनिर्भर भारत को अधोरेखित करने हेतु यह पथप्रदर्शक और नेतृत्वपूर्ण कदम उठाकर भारत में निवेश करनेवाली, डायकिन इंडिया पहली जापानी एसी कंपनी है। भारत में उपलब्ध विपुल अवसर के प्रति जागरूकता होने के कारण, भारत सरकार की मेक इन इंडिया दूरदृष्टि का पुरस्कार करते हुए नीमराना, राजस्थान में स्थित कारखानों के बाद अपनी 3री उत्पादन सुविधा की नींव रखने के लिए डायकिन द्वारा अगला सर्वाधिक महत्त्वपूर्ण गंतव्य स्थान, दक्षिण भारत में स्थित श्री सिटी का चयन किया गया है।

डायकिन एअरकंडिशनिंग इंडिया प्रा. लि. के विषय में:

डायकिन एअरकंडिशनिंग इंडिया प्रा. लि. (डीएआइपीएल), वाणिज्य प्रयोग और निवासी वातानुकूलन प्रणाली के उत्पादन में विश्व की प्रमुख, डायकिन इंडस्ट्रीज लि. जापान की एक 100% उपकंपनी है। श्रेष्ठ प्रौद्योगिकी द्वारा समर्थित यह कंपनी भारतीय ग्राहकों को विस्तृत ऊर्जा कार्यक्षम वातानुकूलकों (एसी) की विस्तृत श्रृंखला प्रस्तुत करती है। इसे पूर्व उनके द्वारा भारतीय बाजारों के बड़े प्रकल्पों को सफलतापूर्वक प्रमुख वातानुकूलक समाधानों की आपूर्ति की गयी है। भविष्य में भारतीय वातानुकूलक (एसी) बाज़ार में सुद विकास अपेक्षित है और निवासी और बड़े प्रकल्पों में अपना बाज़ार की हिस्सेदारी बढ़ाने का डायकिन का प्रयोजन है।

Hindi banner 02