Tejas sleeper

Tejas express: तेजस एक्सप्रेस कि सेवायें 7 अगस्त से शुरू होगी ।

Tejas express: आइआरसीटीसी IRCTC कि 82902/ 901 तेजस एक्सप्रेस कि सेवाये 7 अगस्त से शुरू होगी ।

अहमदाबाद, 14 जुलाई: Tejas express: इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (आइआरसीटीकसी) IRCTC ने 7 अगस्त, 2021 से रैल यात्रियों के लिए ट्रेन नंबर 82902/901 अहमदाबाद – मुंबई सेंट्रल – अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस के पुन: संचालन करने की घोषणा की है। यह ट्रेन सप्ताह के चार दिन चलेगी, यानी शुक्रवार, शनिवार, रविवार और सोमवार। भविष्य में यात्रियों की मांग के आधार पर ईस ट्रेन को नियमित करने का निर्णय लिया जाएगा।

यह भी पढ़े…..WHO Information: 104 देशों में कोरोना का डेल्टा वायरस फैला, हो सकता है पूरी दुनिया पर हावी

आईआरसीटीसी पूरी यात्रा के दौरान यात्रा करने वाले यात्रियों की सुरक्षा संबंधी विषयों का ध्यान रखेगा। कोरोना कि चल रही महामारी के बीच यह भी सुनिश्चित किया जायेगा कि (Tejas express) ट्रेन में सेवाओं के स्तर, सुरक्षा और स्वास्थ्य प्रोटोकॉल लोगों की अपेक्षाओं के अनुरूप हो। इस उद्देश्य के लिए नियुक्त कर्मचारियों द्वारा यात्रियों को कोच में चढ़ने से पहले थर्मल स्क्रीनिंग और सामान को निसंक्रमित किय जायेगा।

Tejas express: सभी यात्री “आरोग्य सेतु” ऐप इंस्टॉल करेंगे और मांग के अनुसार दिखाना होगा। टिकट बुकिंग के समय यात्रियों को विस्तृत निर्देश दिए जाएंगे। पेंट्री क्षेत्रों और शौचालयों सहित कोच को नियमित अंतराल पर पूरी तरह से कीटाणुरहित किया जाएगा। कोच के अंदर बार-बार छुए जाने वाली सतह की सफाई और नियमित कीटाणुशोधन की जाएगी। तेजस एक्सप्रेस को सेवाओं की गुणवत्ता, उत्कृष्ट यात्रा का अनुभव और समय की पाबंदी के मामले रेल यात्रियों से शानदार प्रतिक्रिया मिली है।

Railways banner

इसके अलावा, उल्लेखनीय है कि, पश्चिम रेलवे कि अनुमति से तेजस ट्रेन का अंधेरी में पड़ाव जारी रहेगा, ताकि स्थानिक यात्रियों के लिए यात्रा में आसानी हो, जिसमें वे यात्री भी शामिल हैं जो आगे कि यात्रा करने के लिये मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट जाना चाहते हैं।

आईआरसीटीसी अपनी तेजस एक्सप्रेस ट्रेन में सवार यात्रियों के लिए यात्रा सुरक्षा के उच्चतम स्तर और सर्वोत्तम गुणवत्ताभरी सेवाओं को यथावत रखने कि पूरी कोशिश करेगी।
यात्री आईआरसीटीसी की ई-टिकटिंग वेबसाइट www.irctc.co.in और आईआरसीटीसी रेल कनेक्ट एप पर टिकट बुक कर सकते हैं।