BCCI Sport

BCCI Support Physically Challenged Cricket: बीसीसीआई भारत में फिजिकली चैलेंज्ड क्रिकेट को सपोर्ट करने के लिए आगे आ रहा है

BCCI Support Physically Challenged Cricket: इस अवसर पर भारतीय दिव्यांग क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की सीईओ ग़ज़ल खान 9 संघों के सभी पदाधिकारियों का आभार व्यक्त करती हैं

अहमदाबाद, 14 जुलाईः BCCI Support Physically Challenged Cricket: भारत में शारीरिक रूप से विकलांग क्रिकेट के लिए काम कर रहे विभिन्न संगठनों के अधिकारियों, हारून रशीद, महासचिव, दिव्यांग क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया, नितेंद्र सिंह, निदेशक क्रिकेट, डीसीसीबीआई, रवि चौहान और रवींद्र भाटी से, 24 दिसंबर 2020 की एजीएम के दौरान, बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने एक सहायक संघ में एकजुट होने और वार्षिक कैलेंडर के साथ प्रस्ताव का प्रतिनिधित्व करने का सुझाव दिया।

BCCI Support Physically Challenged Cricket

BCCI Support Physically Challenged Cricket: बीसीसीआई के सुझाव के बाद इस संबंध में 9 जनवरी 2021 को विभिन्न संघों के अधिकारियों के साथ टेलीफोन पर चर्चा के बाद दिल्ली में बैठक हुई। बधिर क्रिकेट, गूंगा क्रिकेट, नेत्रहीन क्रिकेट, व्हीलचेयर क्रिकेट, शारीरिक रूप से विकलांग क्रिकेट, शारीरिक रूप से विकलांग महिला क्रिकेट आदि के लिए काम कर रहे 9 अखिल भारतीय स्तर के संघों ने 2 को छोड़कर, दिव्यांग क्रिकेट काउंसिल ऑफ इंडिया नामक एक संघ में पंजीकरण करने के लिए सहमत हुए। कश्मीर सिंह सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुने गए, एडब्ल्यू सिद्दीकी महासचिव चुने गए, अतुल जैन वरिष्ठ उपाध्यक्ष चुने गए, हारून रशीद कोषाध्यक्ष चुने गए आदि।

Whatsapp Join Banner Eng

इस अवसर पर भारतीय दिव्यांग क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की सीईओ ग़ज़ल खान 9 संघों के सभी पदाधिकारियों का आभार व्यक्त करती हैं और सौरव गांगुली और जय शाह के सुझाव की सराहना करती हैं। उन्होंने कहा, ‘दिव्यांगजन (विकलांगता) भारत में क्रिकेट बहुत लंबे समय से बहुत कठिन संघर्ष कर रहा है लेकिन उसे शिखर नहीं मिला है। अब इस क्रिकेट के बेहतर होने की उम्मीद है। बीसीसीआई से संबद्ध होने के बाद, हम निश्चित रूप से भारत में शारीरिक रूप से विकलांग क्रिकेट की क्रांति देख सकते हैं।”

डीसीसीबीआई के महासचिव और डीसीसीआई के कोषाध्यक्ष हारून रशीद ने कोषाध्यक्ष चुने जाने पर प्रसन्नता व्यक्त की और कहा, “मैं भारत में शारीरिक रूप से विकलांग क्रिकेट का बहुत उज्ज्वल भविष्य देख सकता हूं। विभिन्न देशों में इस क्रिकेट के लिए काम करने वाले दुनिया भर के संघों को अब अपने सम्मानित क्रिकेट बोर्ड से संबद्धता मिल रही है। हम तो बस इतिहास लिख रहे हैं, जल्द ही इसका स्वर्णिम काल आ जाएगा।”

क्या आपने यह पढ़ा.. Tejas express: तेजस एक्सप्रेस कि सेवायें 7 अगस्त से शुरू होगी ।