Railway 12

Rajkot station mega Safai abhiyan: पखवाड़े के अंर्तगत राजकोट रेलवे स्टेशन पर चला मेगा सफाई अभियान

Rajkot station mega Safai abhiyan: अपर मंडल रेल प्रबंधक गोविंद प्रसाद सैनी के नेतृत्व में यह गहन सफाई अभियान चलाया गया

राजकोट, 18 सितंबरः Rajkot station mega Safai abhiyan: स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत आज राजकोट रेलवे स्टेशन पर मेगा स्वच्छता अभियान चलाया गया। राजकोट मंडल के अपर मंडल रेल प्रबंधक गोविंद प्रसाद सैनी के नेतृत्व में रेल कर्मचारियों, अधिकारियों तथा स्वयं सेवी संस्था के सदस्यों द्वारा यह गहन सफाई अभियान चलाया गया।

एडीआरएम सैनी ने अधिकारियों, कर्मचारियों व स्वयं सेवकों के साथ मिलकर राजकोट स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया, पार्किंग स्टैंड, स्टेशन के मुख्य गेट के सामने, पार्सल तथा रिसर्वेशन ऑफिस के आसपास की जगहों पर करीब दो घंटा सफाई की।

Railway 1 5

इस कार्य में ‘श्रीमद राजचन्द्र मिशन’ के 40 सदस्यों ने पूरे उत्साह से सफाई अभियान में भाग लिया। सफाई अभियान के दौरान एडीआरएम द्वारा संबन्धित अधिकारियों को स्टेशन परिसर हमेशा साफ सुथरा रखने के लिए जरूरी निर्देश भी दिये गए। ‘स्वच्छ स्टेशन’ थीम के तहत मंडल के सभी छोटे बड़े स्टेशनों पर रेलकर्मियों व सफाई कर्मियों द्वारा स्टेशन तथा सर्क्युलेटिंग एरिया की अच्छे से साफ़-सफाई की गई।

स्टेशन की स्वच्छता एवं रख-रखाव के लिए स्टेशनों पर इंस्टॉल्ड सोलर पावर पैनल एवं बॉटल क्रशर मशीन की कार्यशीलता की जाँच की गयी। सफाई अभियान पूरा हो जाने के बाद सैनी ने श्रीमद राजचन्द्र मिशन, धरमपुर (राजकोट केंद्र) के कोर्डिनेटर हर्षद भाई अदाणी, डेप्युटी कोर्डिनेटर कुमार भाई दोषी तथा उनकी पूरी टीम के कार्य को सराहा तथा इस सफाई अभियान में शामिल होने के लिए सभी का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर राजकोट मंडल के सीनियर डीसीएम अभिनव जेफ, वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर संतोष कुमार मिश्रा, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (समन्वय) राजकुमार एस तथा अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारी तथा रेल कर्मचारी उपस्थित थे।

क्या आपने यह पढ़ा….. Blood donation: प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर हजारों लोगों ने रक्तदान कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानें…

Hindi banner 02