Blood donation camp

Blood donation: प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर हजारों लोगों ने रक्तदान कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानें…

Blood donation: प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर रक्तदान अमृत महोत्सव के तहत 87 हजार से अधिक लोगों ने अब तक रक्तदान किया

नई दिल्ली, 18 सितंबरः Blood donation: भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 72वें जन्मदिन के अवसर पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 17 सितंबर से 1 अक्टूबर तक स्वैच्छिक रक्तदान के लिए एक मेगा ड्राइव प्रारंभ की हैं। इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने पीएम के जन्मदिन पर शुरू किए गए स्वैच्छिक रक्तदान शिविर को लेकर ट्वीट कर जानकारी दी हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि आज एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड स्थापित हुआ हैं। प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर रक्तदान अमृत महोत्सव के तहत 87 हजार से अधिक लोगों ने अब तक रक्तदान किया हैं। जबकि 19 लाख से अधिक लोगों ने रक्त दान करने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया हैं। मंडाविया ने कहा कि पीएम मोदी को देश की ओर से यह एक अमूल्य भेंट हैं। यह एक नया कीर्तिमान हैं किंतु गिनती अभी भी जारी है और इनकी संख्या बढ़ रही हैं।

कहा जा रहा है कि इस अभियान के तहत एक दिन में एक लाख यूनिट रक्त एकत्रित करने का लक्ष्य रखा गया हैं। साथ ही साथ इस ड्राइव के साथ लोगों को नियमित रक्तदान करने के प्रति जागरूक भी किया जाएगा। केंद्र, राज्य तथा केेंद्रशासित प्रदेेशों के सभी मंत्रालय और विभाग, गैर-सरकारी तथा सामुदायिक संगठन और अन्य पक्षकार इस अभियान में हिस्सा लेंगे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Rajkot division trains affected: जेतलसर यार्ड में ब्लॉक के चलते राजकोट मंडल से होकर जानेवाली कुछ ट्रेनें प्रभावित होंगी

Hindi banner 02