Rajkot RPF

Rajkot RPF: ईमानदारी की मिसाल; आरपीएफ स्टाफ ने यात्री का ट्रेन में छूटा हुए कीमती मोबाइल लौटाया

Rajkot RPF: राजकोट मंडल का रेलवे सुरक्षा बल स्टाफ सदैव अपना कार्य मुस्तैदी से निष्ठापूर्वक और तत्परता से करने के लिए प्रयासरत रहता है

राजकोट, 26 जुलाईः Rajkot RPF: राजकोट मंडल का रेलवे सुरक्षा बल (RPF) स्टाफ सदैव अपना कार्य मुस्तैदी से निष्ठापूर्वक और तत्परता से करने के लिए प्रयासरत रहता है। आरपीएफ स्टाफ ने ईमानदारी की मिसाल पेश करते हुए हाल ही में बांद्रा से राजकोट आ रहे एक यात्री के भूलवश ट्रेन में छूटे हुए कीमती मोबाइल को वापस लौटाया।

अधिक जानकारी देते हुए राजकोट डिविजन के सीनियर डीसीएम अभिनव जेफ ने बताया कि 25 जुलाई को RPF राजकोट पोस्ट पर राजकोट निवासी अनीकेत रुपारेल (उम्र 47 वर्ष) नाम के एक यात्री ने ड्यूटी पर तैनात हैंड कांस्टेबल केतन महेरीया को बताया कि वह ट्रेन नं 19217 बांद्रा-वेरावल सौराष्ट्र जनता एक्सप्रेस में बांद्रा टर्मिनस से राजकोट तक कोच संख्या A-1, में बर्थ संख्या 25 पर यात्रा पूर्ण कर राजकोट उतर गया और अपना एप्पल कम्पनी का मोबाइल फोन ट्रेन में ही भूल गया है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Kargil victory day celebration: गुरुकुलम पब्लिक स्कूल में मनाया गया कारगिल विजय दिवस

उक्त हैड कांस्टेबल ने तुरंत यह सूचना आरपीएफ़ के सहायक सब इंस्पेक्टर सीताराम मंगावा को दी जिनहोने फौरन यह सूचना ट्रेन में तैनात गाड़ी सुरक्षा पार्टी इंचार्ज हैड कांस्टेबल संजय कुमार एवं भक्ति नगर में ड्यूटी पर तैनात कांस्टेबल सुनील खटोड़ को दी। ट्रेन में तैनात आरपीएफ़ स्टाफ को यह मोबाइल फोन मिल जाने पर उसे भक्तिनगर पोस्ट पर दे दिया गया।

राजकोट पोस्ट स्थित आरपीएफ ऑफिस में जानकारी के पूर्ण सत्यापन के बाद मोबाइल जिसकी कीमत करीब 25,000/- रु थी यात्री को सही सलामत हालत में लौटा दिया गया। राजकोट डिविजन के मंडल रेल प्रबंधक अनिल कुमार जैन तथा मंडल सुरक्षा आयुक्त पवन कुमार श्रीवास्तव ने संबंधित रेलकर्मियों द्वारा की गयी त्वरित कार्यवाही, ईमानदारी और कार्य के प्रति समर्पण की सराहना की है।

Hindi banner 02