RPF Rajkot

Rajkot division RPF staff: राजकोट मंडल के आरपीएफ स्टाफ उड़ीसा के बिछड़े हुए व्यक्ति को परिजनों को सौंपा

Rajkot division RPF staff: राजकोट मंडल के आरपीएफ स्टाफ की सूझबूझ से घर से बिना बताए भागे हुए उड़ीसा के व्यक्ति को बिछड़े हुए परिजनों को सौंपा गया

राजकोट, 09 मार्च: Rajkot division RPF staff: राजकोट मंडल के रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) स्टाफ की सूझबूझ से हाल ही में घर से बिना बताए भागे हुए उड़ीसा के व्यक्ति को बिछड़े हुए परिजनों को सौंपा गया है। हाल ही में दिनांक 07.03.2023 को आरपीएफ कंट्रोल को रेल मदद से सूचना प्राप्त हुई की गाड़ी संख्या 12950 सांतरागाछी-पोरबंदर एक्सप्रेस में एक व्यक्ति घर से बिना बताए भागा है।

सूचना मिलते ही आरपीएफ राजकोट के सहायक सब इंस्पेक्टर बिजेंद्र कुमार ने गाड़ी के राजकोट स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 01 पर आने पर चेक किया तो रेल मदद में दिए गए फोटो वाला व्यक्ति गाड़ी के S-3 कोच से उतरते हुए दिखा। उन्होने उसे रोका और आरपीएफ पोस्ट राजकोट लेकर आए। अधिक पूछताछ करने पर व्यक्ति ने अपना नाम मनोज कुमार उम्र 36 वर्ष, निवासी – हंडप्पा, बेसिना हंडप्पा अनुगल ओडिसा (759127) होना बताया और कहा कि व्यापार में अधिक नुकसान होने की वजह से तनाव में होने के कारण वह रुपए कमाने के लिए घरवालों को बिना बताए घर से निकल गया था।

तत्पश्चात बिजेंद्र कुमार ने रेल मदद में दिए गए मोबाइल नंबर पर संपर्क कर शिकायत दर्ज करने वाले व्यक्ति हिमांशु से बात की और उन्हे अवगत कराया की आपका दोस्त मिल गया है। बिजेंद्र कुमार ने हिमांशु से मनोज कुमार की पत्नी का नंबर लिया और उनका संपर्क कर बताया कि आपका पति मिल गया है और आरपीएफ राजकोट में है। मनोज कुमार की पत्नी ने बताया कि राजकोट में उनके रिश्तेदार रहते हैं और आप उन्हें सौंप दें।

करीब 18.00 बजे रिश्तेदार के राजकोट पोस्ट आने पर आवश्यक कागजी कार्यवाही की गयी और मनोज कुमार की पत्नी की रिश्तेदार से बात करवाने के बाद मनोज कुमार को खैरियत के साथ सुपुर्द किया गया। मनोज कुमार की पत्नी और दोस्त ने आरपीएफ राजकोट को बहुत बहुत धन्यवाद दिया। इस तरह अपनी सजगता, सूझबूझ व कर्तव्यनिष्ठा से को घर से बिना बताए भागे हुए व्यक्ति को अपने बिछड़े हुए परिवार से मिलाने वाले आरपीएफ स्टाफ की राजकोट डिविजन के मंडल रेल प्रबंधक अनिल कुमार जैन तथा मंडल सुरक्षा आयुक्त पवन कुमार श्रीवास्तव ने सराहना की है।

यह भी पढ़ें:PM Modi gave Test cap to Rohit Sharma: पीएम मोदी ने दी रोहित शर्मा को टेस्ट कैप, बाद में किया ऐसा कुछ की जीत लिया ऑस्ट्रेलिया के पीएम, स्टीव स्मिथ का दिल

Hindi banner 02