Railway Hospital Byculla

Railway Hospital Byculla: महाप्रबंधक और मध्य रेल महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा ने भायखला अस्पताल का दौरा किया

Railway Hospital Byculla: मध्य रेल के महाप्रबंधक और मध्य रेल महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा ने गणतंत्र दिवस पर मध्य रेलवे अस्पताल, भायखला का दौरा किया

मुंबई, 28 जनवरी: Railway Hospital Byculla: राम करन यादव, महाप्रबंधक मध्य रेल और चित्रा यादव, अध्यक्षा, मध्य रेलवे महिला कल्याण संगठन ने देश के 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिनांक 26.1.2024 को भारत रत्न डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर मेमोरियल अस्पताल, भायखला का दौरा किया। . उनका स्वागत प्रधान मुख्य चिकित्सा निदेशक (पीसीएमडी) डॉ. मीरा अरोड़ा ने किया। मध्य रेल महिला कल्याण संगठन के सदस्यों का स्वागत चिकित्सा निदेशक डॉ. सुषमा माटे और उनकी डॉक्टरों की टीम ने किया। रजनीश गोयल, डीआरएम, मुंबई, प्रमुख विभागाध्यक्ष (पीएचओडी) और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

महाप्रबंधक ने नए नेगेटिव वातानुकूलित वार्ड और आईसीयू और जनरल सर्जरी और ऑर्थोपेडिक्स विभाग के सेमिनार कक्ष का भी उद्घाटन किया। मध्य रेल महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा चित्रा यादव ने अस्पताल की रसोई में महानगर गैस पाइपलाइन का उद्घाटन किया और नए उद्घाटन किए गए वार्ड के लिए वॉशिंग मशीन और नाश्ते की प्लेटें दान कीं।
उन्होंने नए स्थापित इंटरएक्टिव एलईडी डिस्प्ले पैनल का भी उद्घाटन किया, एक अस्पताल सभागार में और दूसरा नए सेमिनार कक्ष में। ये पैनल मध्य रेल महिला कल्याण संगठन की पहल के तहत राष्ट्रीय केमिकल एंड फर्टिलाइजर्स लिमिटेड (आरसीएफ) से उनके महान सीएसआर कार्यक्रम के तहत प्राप्त हुए हैं।
उन्होंने अस्पताल के विभिन्न अनुभागों का भी दौरा किया, मरीजों से बातचीत की और उन्हें फल और उपहार वितरित किए।

Rohan Bopanna: 43 साल की उम्र में रोहन बोपन्ना ने रचा इतिहास, पीएम मोदी ने दी बधाई

इस अवसर पर बोलते हुए, महाप्रबंधक ने अस्पताल में बीमार रेलवे लाभार्थियों को प्रदान की जा रही सुविधाओं के स्तर की प्रशंसा की और आशा व्यक्त की कि अस्पताल भविष्य में नई ऊंचाइयां हासिल करेगा। उन्होंने रोगियों को प्रदान की जाने वाली चिकित्सा देखभाल की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए उनके निरंतर प्रयासों और उत्कृष्टता की निरंतर खोज के लिए डॉ. मीरा अरोड़ा, पीसीएमडी की सराहना की।
मध्य रेल महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा चित्रा यादव ने रेलवे अस्पताल भायखला में किए जा रहे कार्यों की सराहना की।

पीसीएमडी डॉ. मीरा अरोड़ा ने अस्पताल को इतनी ऊंचाई तक पहुंचाने के लिए महाप्रबंधक और सभी पीएचओडी को धन्यवाद दिया। उन्होंने श्री संजय शेंडे, उप प्रबंध निदेशक, महानगर गैस को अपने सीएसआर फंड के माध्यम से पीएनजी आपूर्ति के लिए आंतरिक पाइपलाइन बिछाने में मदद करने के लिए धन्यवाद भी दिया. डॉ. अरोड़ा ने महाप्रबंधक की कार्य नैतिकता पर प्रकाश डाला जिसमें उन्होंने हमेशा “कौशल से अधिक इच्छाशक्ति” को महत्व दिया।

अस्पताल की चिकित्सा निदेशक डॉ. सुषमा माटे ने अस्पताल में उपलब्ध अत्याधुनिक सुविधाओं का संक्षिप्त विवरण दिया और अस्पताल भवन के ऐतिहासिक और विरासत मूल्य पर भी प्रकाश डाला। महाप्रबंधक ने मेडिकल टीम और अस्पताल में काम करने वाले सभी विभागों जैसे इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल, एस एंड टी और अकाउंट्स को 75000 रु.रुपये के समूह पुरस्कार की घोषणा की। मुख्य विशेषज्ञ डॉ. वीएन पिचड ने धन्यवाद ज्ञापन दिया।

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें