Rohan Boppana

Rohan Bopanna: 43 साल की उम्र में रोहन बोपन्ना ने रचा इतिहास, पीएम मोदी ने दी बधाई

Rohan Bopanna: 43 साल के रोहन बोपन्ना ग्रैंड स्लैम जीतने वाले सबसे उम्रदराज पुरुष खिलाड़ी बने

खेल डेस्क, 27 जनवरीः Rohan Bopanna: भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीत लिया है। उन्होंने अपने ऑस्ट्रेलियाई पार्टनर मैथ्यू एब्डेन के साथ मिलकर यह खिताब अपने नाम किया। मेलबर्न पार्क में खेले गए फाइनल मुकाबले में रोहन-एब्डेन की जोड़ी ने इटली के सिमोन बोलेली और आंद्रे वावसोरी को 7-6 (0), 7-5 से हराया।

ग्रैंड स्लैम जीतने वाले सबसे उम्रदराज पुरुष खिलाड़ी बने रोहन बोपन्ना

इसी के साथ, 43 साल के रोहन बोपन्ना ग्रैंड स्लैम (ओपन एरा) जीतने वाले सबसे उम्रदराज पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड नीदरलैंड्स जीन-जूलियन रोजर के नाम था, जिन्होंने 40 साल और नौ महीने की उम्र में मार्सेलो अरेवोला के साथ मिलकर 2022 के फ्रेंच ओपन में पुरुष युगल खिताब जीता था।

पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना को आज ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतने पर बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्‍ट किया, असाधारण प्रतिभा के धनी रोहन बोपन्ना बार-बार हमें यह दिखाते हैं कि उम्र कोई बाधा नहीं होती है।

रोहन बोपन्ना की ऑस्ट्रेलियन ओपन में ऐतिहासिक जीत पर उन्हें बधाई। उनकी ऐतिहासिक सफलता का उल्लेखनीय सफर एक सुंदर सा अनुस्मारक है, जो कि हमेशा हमारे गौरव, कड़ी मेहनत और दृढ़ता को प्रतिविम्बित करता है। यह हमारी क्षमताओं को ही परिभाषित करती है। उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।

क्या आपने यह पढ़ा… Bilaspur-Hapa Express Train: बिलासपुर-हापा अब ओखा तक जाएगी

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें