Bandra-Gorakhpur festival train: पश्चिम रेलवे चलाएगी बांद्रा टर्मिनस और गोरखपुर के बीच फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन

रिपोर्ट: राम मणि पाण्डेय
वडोदरा, 31 अक्टूबर:
Bandra-Gorakhpur festival train: यात्रियों की सुविधा के लिए और त्योहारी सीजन के दौरान यात्रियों की अतिरिक्त संख्‍या को समायोजित करने के लिए पश्चिम रेलवे बांद्रा टर्मिनस और गोरखपुर के बीच विशेष किराए पर एक विशेष ट्रेन चलाएगी। पश्चिम रेलवे के मुख्‍य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार ट्रेन का विवरण इस प्रकार है:

ट्रेन संख्या 05054/05053 बांद्रा टर्मिनस-गोरखपुर स्पेशल [2 फेरे](Bandra-Gorakhpur festival train)
ट्रेन संख्या 05054 बांद्रा टर्मिनस-गोरखपुर स्पेशल गुरुवार, 3 नवम्‍बर, 2022 को बांद्रा टर्मिनस से 17.15 बजे प्रस्थान कर शनिवार को 06.25 बजे गोरखपुर पहुंचेगी। इसी प्रकार, ट्रेन संख्या 05053 बुधवार, 2 नवम्‍बर, 2022 को गोरखपुर से 4.10 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन 16.00 बजे बांद्रा टर्मिनस पहुंचेगी।

यह ट्रेन दोनों दिशाओं में बोरीवली, वापी, सूरत, भरूच, वडोदरा, रतलाम, कोटा, गंगापुर सिटी, भरतपुर, अछनेरा, मथुरा, कासगंज, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर सेंट्रल, ऐशबाग, गोंडा, बस्ती और खलीलाबाद स्टेशनों पर रुकेगी। इस ट्रेन में एसी फर्स्ट क्लास, एसी 2-टियर, एसी 3-टियर और द्वितीय श्रेणी के सामान्‍य डिब्‍बे हैं।

ट्रेन नंबर 05054 की बुकिंग 1 नवम्‍बर, 2022 से सभी पीआरएस काउंटरों और आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर शुरू होगी। हॉल्ट और कंपोजिशन के समय के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए, यात्री कृपया www.enquiry.indianrail.gov.in पर जा सकते हैं।

क्या आपने यह पढ़ाConstipation problem: अगर आप भी अक्सर कब्ज की समस्या से परेशान रहते हैं तो इन अद्भुत उपायों को आजमाएं

Hindi banner 02