CST azadi ki rail samapan

Azadi ki rail gadi: सीएसएमटी में आजादी की रेल गाड़ी और स्टेशनों का समापन कार्यक्रम

मुंबई, 23 जुलाई: Azadi ki rail gadi: “आज़ादी की रेल गाड़ी और स्टेशनों” के प्रतिष्ठित सप्ताह का समापन दिवस दिनांक 23.7.2022 को छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, मुंबई में आयोजित किया गया।

Azadi ki rail gadi: प्रल्हाद जोशी, माननीय संसदीय कार्य, कोयला और खान मंत्री, भारत सरकार, दर्शना जरदोश, माननीय रेल और कपड़ा राज्य मंत्री, भारत सरकार और प्रतिमा भौमिक, माननीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री, भारत सरकार ने नई दिल्ली से संबोधित किया और स्वतंत्रता सेनानियों और परिवारों के साथ बातचीत की। वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से स्वतंत्रता सेनानियों और रावसाहेब दादाराव दानवे पाटिल, माननीय रेल, कोयला और खान राज्य मंत्री, भारत सरकार ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से स्वतंत्रता सेनानियों और स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों को संबोधित किया और उनके साथ बातचीत की। श्री वी.के. त्रिपाठी, अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, रेलवे बोर्ड ने गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया।

छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, मुंबई में, अनंत लक्ष्मण गुरव स्वतंत्रता सेनानी और दयाराम इसरानी के परिवार को आलोक सिंह, अपर महाप्रबंधक, मध्य रेल द्वारा अभिवादन किया गया। इस अवसर पर शलभ गोयल, मंडल रेल प्रबंधक, मुंबई मंडल और मुख्यालय और मंडल के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे. मध्य रेलवे के सीएसएमटी, पुणे, सतारा, नासिक रोड स्टेशन उन 75 स्वतंत्रता स्टेशनों में से थे, दो-तरफा वीडियो लिंक के माध्यम से जुड़े थे।

आजादी का अमृत महोत्सव समारोह के हिस्से के रूप में, भारतीय रेलवे ने 18 जुलाई से 23 जुलाई तक ‘आजादी की रेल गाड़ी और स्टेशनों’ के सप्ताह भर चलने वाले समारोहों का आयोजन किया। आयोजन के दौरान स्वतंत्रता संग्राम में चिन्हित 75 स्टेशनों/27 ट्रेनों के महत्व पर प्रकाश डाला गया।

यह भी पढ़ें:-Priyanka Chopra bold look: प्रियंका चोपड़ा का फिर दिखा बोल्ड अंदाज, निक जोनस को किस करती आईं नजर

समापन समारोह में सभी जोनों/मंडलों को उनके नामित स्टेशनों (सभी 75 स्वतंत्रता स्टेशनों) के माध्यम से वर्चुअल कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जोड़ा गया। समारोह को दोतरफा संचार लिंक के साथ लाइवस्ट्रीम किया गया था।

“आज़ादी की रेल गाड़ी और स्टेशनों” के समापन कार्यक्रम में नुक्कड़ नाटक, स्वतंत्रता संग्राम के सांस्कृतिक कार्यक्रम और देशभक्ति गीत भी शामिल थे। इस कार्यक्रम को देखने के लिए सभी 75 स्वतंत्रता स्टेशनों पर बड़ी संख्या में दर्शक मौजूद थे।

Hindi banner 02