WRGM kansal

Inauguration of Western Railway Employees Welfare Facilities: पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक द्वारा पश्चिम रेलवे पर कई कर्मचारी कल्याण सुविधाओं का उद्घाटन

Inauguration of Western Railway Employees Welfare Facilities: पश्चिम रेलवे : अंत्योदय की राह पर अग्रसर

Inauguration of Western Railway Employees Welfare Facilities
पहली तस्वीर में पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कंसल पश्चिम रेलवे के विभिन्न मंडलों में कई कर्मचारी कल्याण सुविधाओं का ई-उद्घाटन करते हुए। दूसरी तस्वीर ऑनलाइन समारोह में भाग लेने वाले रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों की है। तीसरी तस्वीर में उपलेटा का गैंगमैन आवंटित नवनिर्मित रेलवे क्वार्टर की चाबी प्राप्त करता हुआ दिखाई दे रहा है। अंतिम तस्‍वीर में दाहोद स्थित रोलिंग स्टॉक वर्कशॉप में कार्यरत दिव्यांग कर्मचारी महाप्रबंधक कंसल का उनके कुशल-मंगल में गहरी रुचि लेने के लिए आभार व्यक्त कर रहे हैं।

वडोदरा, 13 जनवरी: Inauguration of Western Railway Employees Welfare Facilities: पश्चिम रेलवे दर्शन के सिद्धांतों में वर्णित सिद्धांतों का पालन करके लगातार आगे बढ़ रही है, जो हमारे कार्यों के साथ-साथ हमारे विचारों के लिए निरंतर प्रेरणा है। इसी दिशा में अंत्योदय-समावेशी विकास के दर्शन पर अमल करते हुए पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कंसल ने रोलिंग स्टॉक वर्कशॉप, दाहोद में विशेष रूप से यहां कार्यरत दिव्यांग कर्मचारियों की सुविधा के लिए लिफ्ट सहित पश्चिम रेलवे के विभिन्न मंडलों में कई कर्मचारी कल्याण सुविधाओं का ई-उद्घाटन किया। कार्यक्रम में सभी प्रमुख विभागाध्यक्षों, सभी छह मंडलों के मंडल रेल प्रबंधकों के साथ-साथ वरिष्ठ रेलवे अधिकारियों ने ऑनलाइन भाग लिया।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार महाप्रबंधक श्री आलोक कंसल ने डिजिटल माध्यम से पश्चिम रेलवे के कर्मचारियों के लाभ के लिए कई सुविधाओं का उद्घाटन किया। पश्चिम रेलवे के मुंबई सेंट्रल मंडल में महाप्रबंधक ने ईएमयू वर्कशॉप, महालक्ष्मी में एक नए पेंट शॉप प्लेटफॉर्म का उद्घाटन किया। वडोदरा मंडल में डेरोल स्टेशन पर गैंगमैनों के लिए आठ रेलवे क्वार्टरों का और भरूच स्टेशन पर 200 केवीए डीजी सेट का उद्घाटन किया गया।

Inauguration of Western Railway Employees Welfare Facilities
ओखा और उपलेटा में नवनिर्मित रेलवे स्टाफ क्वार्टरों का दृश्य।

राजकोट मंडल में गेटकीपरों के लिए 16 रेलवे क्वार्टरों का तथा भावनगर मंडल के उपलेटा में गैंगमैनों हेतु 10 रेलवे क्वार्टरों का भी ई-उद्घाटन किया गया। उपलेटा स्टेशन पर एक लाभार्थी गैंगमैन द्वारा उद्घाटन पट्टिका का अनावरण किया गया। यहाँ आवंटित रेलवे क्वार्टरों की चाबी संबंधित कर्मचारियों को दी गई। स्टाफ ने इन नए क्वार्टरों का जल्द से जल्द निर्माण कराने के लिए विशेष पहल करने के लिए महाप्रबंधक का तहेदिल से आभार व्यक्त किया। रोलिंग स्टॉक वर्कशॉप, दाहोद में महाप्रबंधक ने एक लिफ्ट का ई-उद्घाटन किया जो वहाँ कार्यरत दिव्यांग कर्मचारियों के लिए विशेष रूप से लाभकारी होगी।

वर्कशॉप में लिफ्ट की सुविधा 90 वर्षों के बाद, जब वर्कशॉप की स्‍थापना की गई थी, उपलब्‍ध कराई गई है। वर्कशॉप में कार्यरत एक दिव्यांग कर्मचारी ने उस स्थान पर लिफ्ट का उद्घाटन किया। इन कर्मचारियों ने उनकी कुशलक्षेम के बारे में गहरी दिलचस्पी लेने के लिए महाप्रबंधक श्री कंसल की सराहना की एवं उन्‍हें धन्‍यवाद दिया। अहमदाबाद मंडल में हरित पहल को बढ़ावा देने के लिए विरमगाम में एक सीवेज उपचार संयंत्र का उद्घाटन किया गया।

ठाकुर ने आगे बताया कि महाप्रबंधक ने प्रमुख विभागाध्‍यक्षों तथा मंडल रेल प्रबंधकों को कर्मचारियों के मुद्दों को हल करने के लिए हरसंभव कदम उठाने के साथ-साथ एक अनुकूल और स्वस्थ कार्य वातावरण सुनिश्चित करने का आह्वान किया।

यह भी पढ़ें:Monthly season ticket allowed to travel in 8 trains: अहमदाबाद मंडल की 8 ट्रेनों में मासिक सीजन टिकट (MST) धारको को यात्रा की अनुमति

Whatsapp Join Banner Eng