Whatsapp

WhatsApp use without internet: अब बिना इंटरनेट के व्हाट्सऐप पर कर सकेंगे चैटिंग, जानिए यूज करने का तरीका…

WhatsApp use without internet: व्हाट्सऐप ने दुनियाभर के यूजर्स के लिए Proxy support लॉन्च किया

काम की खबर, 06 जनवरीः WhatsApp use without internet: अपने ग्राहकों के बेहतर एक्सपीरियंस के लिए व्हाट्सऐप आये दिन नए-नए फीचर्स जोड़ता रहता हैं। दरअसल ऐप डेवलपर्स ने इस प्लेटफॉर्म को एक स्टेप और आगे ले जाने का निर्णय किया हैं। वॉट्सऐप का लेटेस्ट फीचर इस बात का सबूत हैं। इस बीच ऐप ने दुनियाभर के यूजर्स के लिए Proxy support लॉन्च किया हैं। इसकी जानकारी वॉट्सऐप ने दी हैं।

जानकारी के अनुसार, प्रॉक्सी सपोर्ट की सहायता से वॉट्सऐप यूजर्स बिना इंटरनेट के भी इस प्लेटफॉर्म पर कनेक्ट रह सकेंगे। उनके फोन ही नहीं एरिया में भी इंटरनेट नहीं होने पर यूजर्स वॉट्सऐप की सेवा को इस्तेमाल कर पाएंगे। इस फीचर की मदद से व्हाट्सऐप यूजर्स दुनियाभर में वॉलंटियर्स और ऑर्गेनाइजेशन्स के प्रॉक्सी सर्वर सेटअप के जरिए कनेक्ट रह सकेंगे। आइए जानें इसकी डिटेल्स….

व्हाट्सऐप ने बताया कि प्रॉक्सी नेटवर्क से कनेक्ट रहने पर भी यूजर्स को प्राइवेसी और सिक्योरिटी को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं हैं। उन्हें पहले की तरह ही प्राइवेसी और सिक्योरिटी मिलती रहेगी। उनके मैसेज एंड-डू-एंड एन्क्रिप्टेड रहेंगे। कंपनी की मानें तो यूजर्स के मैसेज को बीच में कोई नहीं देख पाएगा।

इस तरह से कर पाएंगे यूज

नया ऑप्शन वॉट्सऐप की सेटिंग मेन्यू में मिलेगा। आपके फोन में वॉट्सऐप का लेटेस्ट वर्जन होना चाहिए। कंपनी का कहना है कि अगर आपके पास इंटरनेट एक्सप्रेस हैं, तो सोशल मीडिया या सर्च इंजन पर भरोसेमंद प्रॉक्सी सोर्स को खोज सकते हैं।

एक प्रॉक्सी नेटवर्क से कनेक्ट रहने के लिए आपको व्हाट्सऐप सेटिंग में जाना होगा। यहां आपको स्टोरेज एंड डाटा का ऑप्शन मिलेगा। आपको प्रॉक्सी के ऑप्शन पर ना होगा। अब आपको यूज प्रॉक्सी के ऑप्शन पर ना होगा और प्रॉक्सी एड्रेस एंटर करके सेव करना होगा।

क्या आपने यह पढ़ा… Heart attack and brain stroke deaths in UP: यूपीवालों के लिए काल बनी ठंड, हार्ट अटैक और ब्रेन स्ट्रोक से इतने लोगों की हुई मौत