UPI money transfer

UPI Payment Problem: क्या आप भी यूपीआई पेमेंट से हैं परेशान, जानें इससे निपटने का यह तरीका

UPI Payment Problem: कुछ बैंकों के इंटरनल टेक्निकल इश्यू के कारण यूपीआई यूजर्स को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहाः भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम

काम की खबर, 07 फरवरीः UPI Payment Problem: अगर आप भी यूपीआई पेमेंट में आ रही दिक्कतों से परेशान हैं तो यह खबर आपके लिए ही हैं। दरअसल, कल से ही लोगों को यूपीआई ट्रांजेक्शन में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं। ऐसे में अगर आप भी यूपीआई पेमेंट में आ रही समस्या से परेशान हैं तो हम आपके लिए इसका समाधान ले आये हैं।

भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (एनपीसीआई) ने इस समस्या का कारण बताते हुए कहा, कुछ बैंकों के इंटरनल टेक्निकल इश्यू के कारण यूपीआई यूजर्स को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं। एनपीसीआई के सिस्टम में कोई समस्या नहीं हैं। हम बैंकों के साथ मिलकर इस समस्या के समाधान में जुटे हुए हैं।

जानें इससे निपटने का यह तरीका

बता दें कि ये कोई पहली बार नहीं है जब ग्राहकों को यूपीआई ट्रांजेक्शन करने में समस्या आई हो। यह भी अन्य तकनीकी सेवाओं के जैसे काम करता हैं। ग्राहकों को यूपीआई ऐप द्वारा हमेशा सलाह दी जाती है कि वे एक से ज्यादा बैंक खातों को लिंक करके रखे। ताकि अगर एक बैंक में तकनीकी खामी आती भी है तो दूसरे बैंक के जरिए आसानी से ट्रांजेक्शन हो जाएगा।

क्या आपने यह पढ़ा… Innovation Experts Meeting: काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में आज नवाचार विशेषज्ञों की बैठक

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें