Rupay

RuPay new service: RuPay ने चालू की शानदार सुविधा, जानें क्या आप उठा पाएंगे इसका लाभ…

RuPay new service: रुपे ने अब अपने डेबिट और क्रेडिट के लिए कार्ड वेरिफिकेशन वैल्यू के बिना पेमेंट का ऑप्शन चालू कर दिया हैं

काम की खबर, 16 मईः RuPay new service: अगर आप भी रुपे (RuPay) यूजर्स हैं तो यह खबर आपके लिए ही हैं। दरअसल देश में मल्टीनेशनल वित्तीय सेवाएं और पेमेंट सर्विस सिस्टम मुहैया कराने वाले रूपे ने खास सुविधा प्रारंभ की हैं। इसके तहत टोकन वाले कार्ड के लिए सीवीवी के बिना भुगतान किया जा सकेगा।

इस बात की जानकारी रुपे की स्वामित्व रखने वाली भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम की ओर से दी गई। एनपीसीआई ने इस विषय में बताया कि रुपे ने अब अपने डेबिट और क्रेडिट के लिए कार्ड वेरिफिकेशन वैल्यू के बिना पेमेंट का ऑप्शन चालू कर दिया हैं।

साथ ही साथ निगम ने यह भी कहा कि, यह सुविधा उन प्रीपेड कार्डधारकों को दी जाएगी। जिन्होंने विक्रेता के ऐप या वेब पेज पर अपने कार्ड को टोकन किया हैं। बयान के अनुसार, इस नए सीवीवी रहित अनुभव में यह सुनिश्चित किया गया है कि कार्डधारक को अपने वॉलेट तक पहुंचने या किसी कार्ड का विवरण याद रखने की आवश्यकता नहीं होगा। ऐसा तभी होगा, जब उन्होंने ई-कॉर्मस विक्रेता के मंच पर अपने कार्ड को टोकन किया हो।

बता दें कि रुपे को साल 2014 में लॉन्च किया गया था। यह भारतीय मूल का मल्टीनेशनल वित्तीय सेवाएं देने वाला प्लेटफॉर्म हैं। साथ ही इसका अपना पेमेंट सर्विस सिस्टम भी हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Child care in summers: गर्मी में इस तरह रखें बच्चे का ख्याल, नहीं होगा हीटवेव का शिकार

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें