WB firecracker factory Blast: पश्चिम बंगाल में हुआ बड़ा हादसा, पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से इतने लोगों की मौत

  • हम मृतकों को मुआवजे के तौर पर 2.5 लाख रुपये देंगे: ममता बनर्जी
  • सीआईडी ​​​​को जांच के आदेश दिए गए हैंः ममता बनर्जी

WB firecracker factory Blast: पश्चिम बंगाल के एगरा स्थित फैक्ट्री में हुआ ब्लास्ट, अब तक सात लोगों की हुई मौत

नई दिल्ली, 16 मईः WB firecracker factory Blast: पश्चिम बंगाल में आज बड़ा हादसा हुआ हैं। दरअसल यहां पूर्व मेदिनीपुर जिले के एगरा स्थित एक फैक्ट्री में ब्लास्ट (WB firecracker factory Blast) हो गया। इस घटना में अब तक सात लोगों की मौत हो गई हैं। वहीं अन्य कई घायल बताए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि ये धमाका एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुआ हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, विस्फोट के बाद घटनास्थल से धुएं का गुबार देखा गया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने एगरा ब्लास्ट की एनआईए जांच की मांग की है। वहीं एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि विस्फोट इतना जबर्दस्त था कि जिस आवास में ये फैक्ट्री चल रही थी, वह ढह गया।

उन्होंने कहा कि इस विस्फोट में सात लोगों की मौत हो गई। जबकि कई अन्य घायल हो गए। विस्फोट एक मकान के अंदर हुआ जहां पटाखे की फैक्ट्री चल रही थी। इस मामले में जांच की जा रही है। घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है। पिछले महीने फैक्ट्री में छापा मारा गया था और उसके मालिक के खिलाफ कार्रवाई की गई थी। कार्रवाई के बावजूद यहां पटाखे बनाए जा रहे थे।

मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

घटना पर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि, एगरा में एक घटना घटी, ये उड़ीसा सीमा के पास है। आरोपी व्यक्ति को पहले गिरफ्तार किया गया था। उसके खिलाफ चार्जशीट थी। उन्हें जमानत मिल गई, उसने फिर से अवैध रूप से अपना कारोबार शुरू कर दिया।

दो माह पूर्व उस ग्राम पंचायत पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी। इस हादसे में कई लोगों की मौत हो गई। मालिक उड़ीसा भाग गया है। सीआईडी ​​​​को जांच के आदेश दिए हैं। ये कानून व्यवस्था से जुड़ा नहीं है, यह एक अवैध कारखाना है।

उन्होंने आगे कहा कि हम मृतकों को मुआवजे के तौर पर 2.5 लाख रुपये देंगे। एनआईए-एनआईए चिल्लाने वालों से कोई दिक्कत नहीं है। एनआईए के जरिए न्याय मिलेगा तो मुझे क्यों ऐतराज होगा। हमने अपनी जांच शुरू कर दी है। राजनीति को इससे दूर रखें और पुलिस को अपना काम करने दें। ये राजनीति करने का नहीं बल्कि लोगों की मदद करने का समय है। मुझे किसी केंद्रीय जांच से कोई आपत्ति नहीं है।

क्या आपने यह पढ़ा…. RuPay new service: RuPay ने चालू की शानदार सुविधा, जानें क्या आप उठा पाएंगे इसका लाभ…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें