Roti

Roti serve tips: रोटियां परोसते समय न करे ये गलतिया, माँ लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज

Roti serve tips: ज्योतिष अनुसार माना जाता है कि रोटी परोसते समय की जाने वाली गलतियां परिवार वालों की सेहत और आपसी रिश्तों पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकती हैं

अहमदाबाद, 01 अगस्तः Roti serve tips: कई बार जीवन में गृह-क्लेश और आर्थिक समस्याओं का कारण आपके ग्रह दोष और अनजाने में की जाने वाली छोटी-छोटी गलतियां भी हो सकती हैं। वहीं आपने देखा होगा कि घर के बड़े-बुजुर्ग खाना परोसते समय कुछ बातों का ध्यान रखने की सलाह देते हैं। ज्योतिष अनुसार माना जाता है कि रोटी परोसते समय की जाने वाली गलतियां परिवार वालों की सेहत और आपसी रिश्तों पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकती हैं। ऐसे में आइए जानें रोटी परोसते समय कौन-कौन सी बातों का ध्यान रखना जरूरी माना गया है।

इन बातों का रखें ध्यान

यदि घर के किसी सदस्य की प्लेट में पहली रोटी खत्म हो जाए तो दूसरी रोटी कभी हाथ में लेकर नहीं जानी चाहिए। रोटी को हमेशा किसी प्लेट में रखकर लेकर जाएं और फिर थाली में सर्व करें। वास्तु शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि हाथ में लेकर रोटी परोसने से परिवार के लोगों में आपसी मनमुटाव पैदा हो सकता है।

अक्सर आपने घर के बड़े-बुजुर्गों को यह कहते सुना होगा कि थाली में कभी भी एक साथ तीन रोटियां नहीं परोसनी चाहिएं। मान्यता है कि थाली में एक साथ तीन रोटी रखकर खाने से कुंडली में ग्रहों की स्थिति कमजोर होती है और इसका प्रभाव घर की सुख-शांति पर भी पड़ता है।

आपने बहुत से लोगों को देखा होगा कि वह रात को रोटी बनाने के बाद आटा बच जाता है तो उसे फ्रिज में उठाकर रख देते हैं, लेकिन वास्तु की दृष्टि से इसे गलत माना जाता है। मान्यता है कि बासे आटे की रोटियां बनाने से उसे खाने वाले के जीवन में नकारात्मकता बढ़ती है।

क्या आपने यह पढ़ा…. New districts to formed in west bengal: पश्चिम बंगाल में बनेंगे इतने नए जिले, सीएम ममता बनर्जी ने किया ऐलान

Hindi banner 02