Girl wrote letter pm modi

Girl wrote letter to PM modi: महंगाई से परेशान पांच वर्षीय लड़की ने लिखा पीएम को पत्र, पढ़ें पूरी खबर

Girl wrote letter to PM modi: मोदी जी आपने बहुत महंगाई कर दी हैं, यहां तक पेंसिल, रबर तक महंगी कर दी है और मेरी मैगी के भी दाम बढ़ा दिए हैंः कृति दुबे (पत्र लिखने वाली बच्ची)

नई दिल्ली, 01 अगस्तः Girl wrote letter to PM modi: महंगाई को लेकर देश में काफी फिल्में बनी हैं। कहानी और किताबों में तो इसके बारे में काफी कुछ लिखा जा चुका हैं। साहित्यकारों ने किसी लेख में तो कवि ने अपनी किसी कविता में महंगाई की एकदम सटीक व्याख्या की हैं। ऐसे में जब महंगाई ने बड़ों से लेकर बच्चों सबपर बराबर असर डाला तो कन्नौज की एक बच्ची ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख दिया। अपने पत्र में बच्ची ने पेंसिल-रबर से लेकर मैगी तक के दाम का जिक्र किया। बच्ची की इस चिट्ठी को लोग काफी पसंद कर रहे हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Roti serve tips: रोटियां परोसते समय न करे ये गलतिया, माँ लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज

जानकारी के अनुसार यूपी के कन्नौज जिलेे स्थित छिबरामऊ निवासी कृति दुबे, सुप्रभाष अकादमी में कक्षा एक में पढ़ती हैं। मालूम हो कि हाल ही में कॉपी-किताबों, रबर और पेंसिल सब महंगी हुई हैं। उससे परेशान होकर छात्रा कृति दुबे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अपने मन की बात और मम्मी का गुस्सा दोनों को साझा किया हैं।

प्रधानमंत्री को लिखी चिट्ठी में बच्ची ने लिखा है कि मेरा नाम कृति दुबे है। मैं कक्षा एक में पढ़ती हूं। मोदी जी आपने बहुत महंगाई कर दी हैं। यहां तक पेंसिल, रबर तक महंगी कर दी है और मेरी मैगी के भी दाम बढ़ा दिए हैं। अब मेरी मां पेंसिल मांगने पर मारती हैं। मैं क्या करूं। दूसरे बच्चे मेरी पेंसिल चोरी कर लेते हैं। इसी पत्र को परिवार ने पोस्ट कर दिया। इस तरह बात निकली तो बड़ी दूर तक चली गई।

एक रिपोर्ट के मुताबिक छिबरामऊ के एसडीएम अशोक कुमार ने सोशल मीडिया के जरिए बच्ची के इस पत्र के वायरल होने की पुष्टि की हैं। एसडीएम अशोक कुमार ने कहा कि मैं अपनी व्यक्तिगत क्षमता के स्तर पर इस बच्ची की मदद के लिए तैयार हूं। मुझे काफी खुशी होगी कि कृति अपनी पढ़ाई लिखाई या किसी भी और चीज के लिए मुझसे कुछ कहेगी तो मैं फौरन उसकी बात रखते हुए होनहार बच्ची की मदद के लिए वहां पहुंच जाऊंगा।

Hindi banner 02